सरकार का बड़ा ऐलान! PM Kisan Yojana का लाभ लेने वाले इन किसानों से वापस लेगी धनराशि

बिहार डाक परिमंडल की ओर से पूरे राज्य में किसानों के लिए डाक में खाता खुलवाया जा रहा है। इसके तहत प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के पात्र किसान अपना खाता खुलवा कर इसमें योजना की राशि प्राप्त कर सकते हैं।
 

The Chopal : बिहार डाक परिमंडल की ओर से पूरे राज्य में किसानों के लिए डाक में खाता खुलवाया जा रहा है। इसके तहत प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के पात्र किसान अपना खाता खुलवा कर इसमें योजना की राशि प्राप्त कर सकते हैं।

इन किसानों से होगी सम्मान निधि की वसूली

बेगूसराय- प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत आयकर दाता एवं अन्य कारणों से अयोग्य किसानों द्वारा प्राप्त की गई राशि की वसूली के लिए विभाग लगातार निर्देश जारी कर रहा है। विभाग किसानों से प्राप्त की गई राशि खुद से जमा करने एवं जमा की गई राशि डीबीटी पोर्टल पर अपलोड कराने का अनुरोध भी किया गया है।

इतना ही नहीं राशि वसूली की कमतर प्रगति पर चिंता व्यक्त करते हुए बैंकों को किसानों के खाते से राशि कटौती करते हुए कृषि विभाग के माध्यम से डीबीडी पोर्टल पर अपलोड करने का भी निर्देश दिया गया है। विभागीय निर्देश के आलोक में कार्रवाई भी की जा रही है, लेकिन अब भी आयकर दाता व अन्य कारण से अयोग्य ढाई हजार से अधिक किसानों से राशि की वसूली नहीं हो पाई है।

ये पढ़ें - UP में अब ये लोग गावों में जाकर करवाएंगे बिजली बिल जमा, मिलेगा कमीशन, विभाग का बड़ा फैसला