UP में होली पर घर आने जाने वालों को मिली बड़ी सौगात, आज रात से होगा ये काम 
 

Holi 2024 Special Bus : रेलवे ने अब तक 60 होली स्पेशल ट्रेन की समय सारिणी जारी की है, जिससे यात्रियों को होली पर आसानी होगी। प्रयागराज जंक्शन या छिवकी रेलवे स्टेशन पर यह ट्रेन रुकेगी। होली तक ये 80 पार कर जाएंगे। साथ ही, इनमें से अधिकांश ट्रेन होली समाप्त होने के बाद वापसी को आसान बनाएंगे।

 

Holi 2024 Special Bus : होली पर घर वापसी की शुरुआत हुई है। रेलवे स्टेशन से लेकर बस अड्डे पर बाहर से आने वाले लोगों की भीड़ देखने को मिली है। Roadway ने यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए विशेष योजना बनाई है। गुरुवार की रात 12 बजे से होली विशेष बसें चलने लगेगी। दिल्ली के लिए लगभग आधा दर्जन बसें उपलब्ध होंगी। जबकि दूसरे रूटों पर नियमित बसों के अलावा बसों के अतिरिक्त फेरे होंगे। प्रत्येक रूट पर हर 30 मिनट में बस मिलेगी। सिविल लाइंस के अलावा बसें झूंसी, लीडर रोड और जीरो रोड से भी यात्री ले सकेंगे। रोडवेज की योजना पर रिपोर्ट प्रस्तुत है.

ये पढ़ें - UP के इस औद्योगिक गलियारा के लिए 213 हेक्टेयर जमीन का होगा अधिग्रहण, इन जिलों की खुलेगी किस्मत 

आपको बता 22 मार्च से होली के लिए विशेष बसों का संचालन किया जाएगा। हर दिन 148 फेरे की बजाय अतिरिक्त बसें चलाई जाएंगी। इन बसों का अंतराल 30 मिनट होगा। संचालन 11 दिनों तक चलेगा, और एक अप्रैल की रात 12 बजे इस सेवा को बंद किया जाएगा। दिल्ली के लिए सात बसें उपलब्ध होंगी और कुल मिलाकर 1628 फेरे होंगे। इन बसों की यात्रा लगभग 300 किमी तक की होगी, औसतन हर रूट पर।

प्रयागराज से इन रूटों पर अतिरिक्त बस फेरे लगाए जाएंगे:

प्रयागराज-मिर्जापुर मार्ग: 10 अतिरिक्त बस फेरे
प्रयागराज-बांदा मार्ग: 10 अतिरिक्त बस फेरे
प्रयागराज-अयोध्या मार्ग: 20 अतिरिक्त बस फेरे
प्रयागराज-कानपुर मार्ग: 24 अतिरिक्त बस फेरे
प्रयागराज-वाराणसी मार्ग: 24 अतिरिक्त बस फेरे
प्रयागराज-जौनपुर-गोरखपुर मार्ग: 26 अतिरिक्त बस फेरे
प्रयागराज-लखनऊ मार्ग: 34 अतिरिक्त बस फेरे

बकौल परिवहन निगम क्षेत्रीय प्रबंधक एमके त्रिवेदी, होली पर नियंत्रण कक्ष भी कार्यरत रहेगा। बसों की संख्या कम नहीं होगी। बस अड्डों का निरीक्षण अधिकारी करेंगे। यात्रियों को गंतव्य तक आसानी से पहुंच मिलेगी।

ये पढ़ें - यूपी के इन जिलों में बनेंगे 7 नए हाईवे, 283 किलोमीटर में 11905 करोड़ रुपये की आएगी लागत