UP में अब हर कार्डधारकों परिवारों के लिए बड़ी अपडेट, राशन विभाग ने जारी की एडवाइजरी
 

UP News : अंत्योदय कार्ड धारकों को होली पर गेहूं और चावल के अलावा श्रीअन्न भी मिलेगा। जिला पूर्ति विभाग ने इसका आदेश दिया है। लेकिन राज्य के सभी ब्लाकों में मक्का और बाजरा नहीं मिलेगा। अंतोदय कार्डधारकों को तीन किलो चीनी, चौदह किलो गेहूं, चौदह किलो चावल, छह किलो बाजरा और एक किलो मक्का मिलेगा।

 

Uttar Pradesh News : अंत्योदय कार्ड धारकों को होली पर गेहूं और चावल के अलावा श्रीअन्न भी मिलेगा। जिला पूर्ति विभाग ने इसका आदेश दिया है। लेकिन राज्य के सभी ब्लाकों में मक्का और बाजरा नहीं मिलेगा। अंत्योदय कार्डधारकों को रसड़ा, दुबहर और चिलकहर के गांवों में तीन किलो चीनी, चौबीस किलो गेहूं, चौबीस किलो चावल, छह किलो बाजरा और एक किलो मक्का मिलेगा। चिलकहर के परसिया, थुम्हामोहन और कुरेजी गांव के अंत्योदय कार्डधारकों को सामान्य वितरण प्रणाली के तहत राशन मिलेगा। होली पर अंत्योदय कार्डधारकों को तीन महीने की चीनी मिलेगी। बाजरा व मक्का भी जिले के तीन ब्लाकों में बांटा जाएगा। निर्देश जारी किए गए हैं।

ये पढ़ें - Uttarakhand के इस शहर में बनेगा 21 किलोमीटर लंबा बाईपास, 1052 करोड़ आएगा खर्च 

गेंहू-चावल के साथ मिलेगा एक किलो मक्का

साथ ही, प्रत्येक विकास खंड में अंत्योदय कार्डधारकों को तीन किलो चीनी के साथ चौबीस किलो गेहूं, बीस किलो चावल और एक किलो मक्का दिया जाएगा। चिलकहर के चौबीस ग्राम पंचायतों में योग्य गृहस्थी कार्डधारकों को एक किलो मक्का, दो किलो चावल और दो किलो गेहूं प्रति यूनिट मिलेगा। इसके अलावा, सभी विकासखंडों के योग्य गृहस्थी कार्डधारकों को सामान्य वितरण व्यवस्था के तहत राशन दिया जाएगा। जिले में पात्र गृहस्थी के 47,9,862 और अंत्योदय के 10,1,541 कार्डधारक हैं। सभी को निशुल्क भोजन मिल गया है।

ये पढ़ें - UP के इस शहर में रिंग रोड पर बनेगा सर्विस लेन, 116 करोड़ रुपये हुए मंजूर