UP News : प्रयागराज और प्रतापगढ़ में विकसित होगा नया औद्योगिक क्षेत्र, बजट किया गया जारी

UP News : शासन ने प्रयागराज, प्रतापगढ़ और महोबा में नए औद्योगिक क्षेत्रों को विकसित करने के लिए 19 करोड़ चार लाख 81 हजार रुपये की धनराशि दी।

 

Uttar Pradesh : शासन ने प्रयागराज, प्रतापगढ़ और महोबा में नए औद्योगिक क्षेत्रों को विकसित करने के लिए 19 करोड़ चार लाख 81 हजार रुपये की धनराशि दी है। प्रयागराज को दो करोड़ 58 लाख 37 हजार रुपये, प्रतापगढ़ को आठ करोड़ 17 लाख 31 हजार रुपये और महोबा को आठ करोड़ 29 लाख 13 हजार रुपये दिए गए हैं।

जारी की गई राशि से नए औद्योगिक क्षेत्र में महत्वपूर्ण सुविधाएं बनाई जाएंगी। नया औद्योगिक क्षेत्र बनाने के लिए दो साल पहले प्रयागराज के कटुहला (एयरपोर्ट के पास) में चौबीस बीघा जमीन अधिग्रहण की गई। इसकी घोषणा दो साल पहले राज्य सरकार के बजट में हुई थी। इसी तरह प्रतापगढ़ की रानीगंज तहसील के संसारपुर ग्राम पंचायत में एक नया औद्योगिक क्षेत्र विकसित किया जाएगा।

ये पढ़ें - यह महल बना 15 साल में, शेख क्यों एक रात में छोड़कर भाग गए, वीरान की कहानी उड़ा देगी आपके होश

प्रदेश सरकार के संयुक्त सचिव अशोक कुमार तिवारी ने उद्योग व उद्यम प्रोत्साहन के आयुक्त और निदेशक को तीन जिलों में औद्योगिक क्षेत्र विकसित करने के लिए स्वीकृत राशि का 50 फीसदी हिस्सा जारी करने का पत्र भेजा। कटुहला को नया औद्योगिक क्षेत्र बनाने के लिए पांच करोड़ 16 लाख 73 हजार खर्च होने का अनुमान है। प्रतापगढ़ के रानीगंज में औद्योगिक क्षेत्र बनाने पर 16 करोड़ 34 लाख 61 हजार व्यय होने की संभावना है।

ये पढ़ें - सरकार का बड़ा ऐलान! PM Kisan Yojana का लाभ लेने वाले इन किसानों से वापस लेगी धनराशि