मकान बनाना होगा महंगा, सीमेंट की बोरी में आ सकता है इतना उछाल

Cement Price Update : आंध्र प्रदेश में, एक सीमेंट बोरी का मूल्य 30 से 40 रुपये प्रति बोरी होगा। तेलंगाना में मूल्य प्रति बोरी 30 से 40 रुपये बढ़ सकता है।
 

The Chopal, Cement Price : सीमेंट कंपनियों ने अच्छी खबर दी है। सीमेंट कंपनियों ने दामों को बढ़ा दिया है। सीमेंट कंपनियों ने 80 रुपये प्रति बोरी तक दाम बढ़ाने का फैसला किया है। COGECIS ने बताया कि महाराष्ट्र में प्रत्येक बोरी सीमेंट का दाम 20 से 40 रुपये बढ़ा दिया गया है। आंध्र प्रदेश में, एक सीमेंट बोरी का मूल्य 30 से 40 रुपये प्रति बोरी होगा।

तेलंगाना में दाम प्रति बोरी 30 से 40 रुपये बढ़ा। कर्नाटक में मूल्य 30 रुपये प्रति बोरी बढ़ा है। तमिलनाडु में दाम 50 रुपये से 80 रुपये/बोरी तक बढ़ा।

खबर के बाद शेयर में आई तेजी

दाम बढ़ने की खबर से सीमेंट कंपनियों के शेयरों में तेजी आई है। Ultratech Cement Limited का शेयर 61.40 अंकों की उछाल के साथ 10017.60 पर कारोबार कर रहा है। Himadri Securities का शेयर 1.85 अंकों की उछाल के साथ 94.56 पर कारोबार कर रहा है।

अबुंजा के शेयरों में भी तेजी से वृद्धि हुई है। अंबुजा के शेयरों में 12.45 अंकों की उछाल के साथ 2% की बढ़त हुई। अंबुजा का शेयर 633.90 पर है।

प्लांट का उद्घाटन

श्री सीमेंट, भारत की सबसे बड़ी सीमेंट कंपनियों में से एक, आज आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले के दाचेपल्ली में अपना नया प्लांट खोला। कंपनी ने एक नए इंटेग्रेटेड सीमेंट प्लांट का उद्घाटन किया है। इस सीमेंट प्लांट की सालाना उत्पादन क्षमता 30 लाख टन है। निर्धारित समय से छह महीने पहले इसे शुरू किया गया। 2500 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश था।

Ultratech को डिमांड ऑर्डर

शुक्रवार को अल्ट्राटेक, देश की दूसरी सीमेंट निर्माता कंपनी, ने बताया कि छत्तीसगढ़ सरकार ने उसे 21.13 करोड़ रुपये का डिमांड ऑर्डर दिया है, लेकिन न्यूनतम उत्पादन आवश्यकताओं को पूरा नहीं करने के कारण। आदित्य बिड़ला समूह की फर्म ने एक्सचेंड फाइलिंग में कहा कि उसे गुरुवार को मांग आदेश मिला।