मुर्गी के अंडो की तरह क्या सांप का भी अंडा खा सकते हैं इंसान? जानिए नॉलेज की बात

सांप कितना जहरीला जीव है, ये तो आप सभी जानते होंगे. वो चाहे बच्चा हो या फिर वयस्क, अगर वो जहरीला है, तो उसका जहर उसी प्रकार काम करेगा. सांप भी अंडे देते हैं, जिस प्रकार मुर्गी देती हैं. पर जिस प्रकार लोग मुर्गी का अंडा खा लेते हैं, क्या वो सांप का भी खा सकते हैं?
 

The Chopal : सांप कितना जहरीला जीव है, ये तो आप सभी जानते होंगे. वो चाहे बच्चा हो या फिर वयस्क, अगर वो जहरीला है, तो उसका जहर उसी प्रकार काम करेगा. सांप भी अंडे देते हैं, जिस प्रकार मुर्गी देती हैं. पर जिस प्रकार लोग मुर्गी का अंडा खा लेते हैं, क्या वो सांप का भी खा सकते हैं? अगर आपने कभी इसके बारे में सोचा होगा, तो आज हम आपको इसका जवाब बता देते हैं. जानिए कि अगर सांप का अंडा खाया जाए तो उससे शरीर पर क्या असर पड़ेगा?

कोरा पर लोगों ने ये दिया जवाब

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म कोरा पर अक्सर लोग अजब-गजब सवाल पूछ लेते हैं. अन्य यूजर्स उन सवालों का जवाब देते हैं. 

विकी नाम के एक यूजर ने कहा कि सांप के अंडों को अच्छे से पका कर खाया जा सकता है. कई देशों में उसे खाया जाता है. सुमित कुमार नाम के एक यूजर ने कहा कि सांप के जो अंडे फर्टिलाइज नहीं हुए हों, उन्हें खाया जा सकता है. ये तो सोशल मीडिया पर दिए गए सवालों के जवाब हैं. पर चलिए अब आपको बताते हैं कि विश्वस्नीय सोर्सेज का इसके बारे में क्या कहना है.

कई देशों में खाते हैं सांप का अंडा

रिपोर्ट के अनुसार सांप के अंडों को खाया जा सकता है. पर उसे कायदे से पकाने की जरूरत है. चिकेन के अंडों की तरह सांप के अंडों में भी काफी मात्रा में प्रोटीन होता है और वो पौष्टिक भी बहुत होता है. सांप के अंडे जहरीले नहीं होते हैं. हालांकि, अगर आप अच्छे से पके सांप के अंडों को नहीं खाएंगे तो पेट में दर्द या कुछ अन्य समस्याएं हो सकती हैं. आपको बता दें कि कई ऐसे देश हैं, जहां सांप और सांप के अंडों को खाया जाता है. वियतनाम, थाइलैंड, इंडोनेशिया, चीन, जापान जैसे कुछ ऐसे देश हैं जहां सांप और उसके अंडों को खाया जाता है.