Chanakya Niti : अगर औरतों के पास है यह निशान, तो मानी जाती है सौभाग्यशाली, ये होती है खासियत

चाणक्य नीति में बताया गया है कि व्यक्ति के शरीर का हर छोटा-बड़ा निशान उसके व्यक्तित्व के कई राज बताता है. इसमें व्यक्ति के शरीर पर होने वाले कई प्रकार के चिन्हों का वर्णन भी किया गया
 

The Chopal, Chanakya Niti :  चाणक्य नीति में बताया गया है कि व्यक्ति के शरीर का हर छोटा-बड़ा निशान उसके व्यक्तित्व के कई राज बताता है. इसमें व्यक्ति के शरीर पर होने वाले कई प्रकार के चिन्हों का वर्णन भी किया गया. जैसे तिल, मस्सा, भंवन, चक्कर और लहसुन आदि. चाणक्य नीति के मुताबिक व्यक्ति के शरीर में बहुतायत तिल होते हैं. चाणक्य नीति में सौभाग्यशाली महिलाओं की कुछ विशेषताएं बतायी गयी हैं. स्पीकिंग ट्री के अनुसार आइये आपको बताते हैं कि कौन सी है वो खासियत जो महिलाओं को उनके माता-पिता, प्रेमी, पति और परिवार के लिये लकी बनाता है.

1. गुलाबी पांव

ऐसी महिलाएं जिनके पैर बहुत सॉफ्ट, रंग में गुलाबी और पूरी तरह विकसित होते हैं, अपने पति या प्रेमी को बेहद खुश रखती हैं. शारीरिक सम्बन्धों में उनकी रुचि कुछ इस कदर होती है कि उनका साथी उनसे हमेशा नजदीकी बनाए रखता है.

2. पांव की अंगुलियां

जिस महिला के पांव की हर अंगुली समान लंबाई की होती है वह महिला अपनी पूरी जिंदगी में सिर्फ खुशियां ही हासिल करती है और अपने परिवार को भी हमेशा खुशहाल रखती है.

3. नाभि

जिन महिलाओं की नाभि के आसपास या ठीक नीचे तिल या मस्सा होता है तो वे अपने परिवार के लिए बहुत भाग्यशाली होती हैं, उनका जीवन सुख और सम्पन्नता से व्यतीत होता है.

4. पैर का अंगूठा

जिन महिलाओं के पैर का अंगूठा अधिक लंबा होता है उसे अपने जीवन में बार-बार परेशानी उठानी पड़ती है, लेकिन जिस महिला का अंगूठा चौड़ा, गोल और लालिमा लिए होता है वह स्त्री बेहद भाग्यशाली होती है.

ये पढ़ें - Sleeper Vande Bharat : रेलवे के बेड़े में अब जल्द शामिल होंगी स्लीपर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन, इन रूट पर चलेगी