Delhi की इन 6 जगहों पर रात 10 बजे एकदम से बदल जाती है, दूर दूर से आते है लोग देखने

 

The Chopal - दिल्ली दिन में सुंदर है, लेकिन रात में भी सुंदर है। यहां का नजारा इस समय एक विदेशी जगह से कम नहीं है। लेकिन कभी-कभी राजधानी की जगहों को देखकर हमें लगता है कि यहां देखने के लिए सिर्फ इमारतें और छोटे-बड़े मॉल्स हैं। लेकिन रात में शहर को कभी देखा है? दिल्ली की रात की रोशनी कुछ अलग दिखती है।

ये भी पढ़ें - Indian Railways : सिर्फ 20 सेकेंड में मिल जाएगा रेलवे टिकट, सितंबर से शुरू होने जा रही ये सर्विस 

रात में घूमने के लिए, 10 बजे के बाद भी यहां काफी कुछ खुला रहता है। पूरे दिन थकान को दूर करने के लिए ऐसी शांत और मनोरंजक जगह बेहतरीन होगी। तो फिर दोस्तों, आज 10 बजे के बाद इन स्थानों पर निकल जाओ।

India Gate का आनंद लें 

रोज रात लोग दिल्ली के इंडिया गेट पर आते हैं, जहां वे थोड़ी हवा लेने या मनोरंजन करने के लिए आते हैं। 10 बजे के बाद पुलिस यहां से लोगों को हटाना शुरू कर देती है, लेकिन आप इसके आसपास हैंगऑउट कर सकते हैं। India Gate के सामने एक आइसक्रीम ठेले से आप आइसक्रीम खरीद सकते हैं और रात की फोटोग्राफी भी कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें - UP में इन कर्मचारियों को मिलेगा पुरानी पेंशन योजना का लाभ, सरकार ने जारी की चिट्‌ठी 

आप भी मुरथल जा सकते हैं। 

दिल्ली से लगभग 48 किमी दूर स्थित मुरथल भी कम नहीं है। ये जगह दोस्तों के साथ बाहर निकलने या नाइट आउट करने के लिए बेस्ट है। यहां लंबी कतार में लगे ढाबों पर लोग खाने के लिए बैठते हैं। रात हो या दिन, यहां हमेशा रौनक है। हरियाणा के मुरथल में पंजाबी खाना अच्छा है।

ये भी पढ़ें - Petrol Pump : वाहन चालक जान लें, क्या है E20 FUEL, किस तरीके से होता है तैयार

भी पंडारा रोड जाएं 

पंडारा रोड दिल्ली के देर रात खुले रहने वाले इलाकों में आधी रात के पर्यटकों के लिए एक अच्छा स्थान है। वेज गुलाटिस बेस्ट वेजिटेरियन भोजन के लिए जाना जाता है, और आप कई शानदार व्यंजनों का स्वाद ले सकते हैं।

चावल वाला जैन 

ये स्थान कनॉट प्लेस में राजमा टेस्ट के लिए प्रसिद्ध हैं। आपको बता दें कि ये दुकानें रात एक बजे तक खुली रहती हैं।

राजिंदरदा ढाबा 

दक्षिण दिल्ली में रात में घूमने वालों के लिए सफदरजंग एन्क्लेव में आमतौर पर भीड़भाड़ वाली यह जगह सबसे अच्छा है। यहां दाल मखनी, मलाई चाप और टेस्टी गलौटी कबाब सर्व की जाती है. सबसे अच्छी बात यह है कि ढाबा आधी रात तक खुला रहता है।

हौज विशेष गाँव 

दिल्ली के ये स्थान 12 बजे से 1 बजे तक भीड़ में रहते हैं। Houghton Special Village में पार्क, क्लब, छोटे-छोटे खाने के कैफे और रात 10 बजे तक चलने वाले स्ट्रीट फूड हैं। तो जब भी आप खाना खाने की इच्छा करें, दोस्तों के साथ एक बार जरूर आएं।

गुरु बंगला साहिब 

ये दिल्ली के सबसे प्रसिद्ध गुरुद्वारों में से एक है, जहां आप अपने मन को शांत करने के लिए बैठ सकते हैं। रात में गुरूद्वारे को चमचमाती लाइटों से अलग रूप मिलता है। यही नहीं, लंगर इस स्थान पर रात 11 बजे तक खुला रहता है।

मकई के परांठे 

कुछ साल पहले, यह लोकप्रिय पराठा रेस्तरां सुबह 5 बजे तक खाना देता था, लेकिन अब केवल 11.30 बजे तक खाना मिलता है। लेकिन यहां की जनसंख्या कम नहीं हुई है, और पराठों का स्वाद आज भी पहले की तरह है। आप स्टफ पराठे को यहाँ से अलग-अलग स्वाद वाले पैक करवाकर घर ले जा सकते हैं।