Rajasthan Weather : राजस्थान में बढ़ने लगी ठंड़क, नवंबर के पहले सप्ताह राज्य के कुछ हिस्सों में बारिश होने की संभावना
 

राजस्थान में मौसम में कई बदलाव हुए हैं। प्रदेश में एक नई वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के कारण कुछ स्थानों में बरसात होने की आशंका है। ऐसे में मेरी डिपार्मेंट ने मरूधरा के मौसम की सूचना दी है।
 

The Chopal : राजस्थान में मौसम में कई बदलाव हुए हैं। प्रदेश में एक नई वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के कारण कुछ स्थानों में बरसात होने की आशंका है। ऐसे में मेरी डिपार्मेंट ने मरूधरा के मौसम की सूचना दी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, राज्य के अधिकांश हिस्सों में आने वाले 3 से 4 दिन तक मौसम शुष्क रहेगा। फिर भी बीते 30 अक्टूबर को राजस्थआन के ऊपर बने एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ के हल्के प्रभाव से कुछ हिस्सों में हल्की से तेज बारिश देखने को मिली है. बीकानेर के आसपास और सीमावर्ती क्षेत्रों में बादल छाने और हल्की बूंदाबांदी हुई।

ये पढ़ें - Expressway : दिल्ली से देहरादून एक कारण से अटका दिल्ली-देहरादून हाईवे का काम, जानें कब होगा शुरू

तापमान गिरा, ठंड बढ़ी

जयपुर मौसम केंद्र ने कहा कि आने वाले मौसमी बदलाव को लेकर प्रदेश में बारिश होने का कोई पूर्वानुमान नहीं है। तापमान में आने वाले कुछ दिनों में बहुत बदलाव की संभावना नहीं है। फिर भी, पिछले दिनों हुई बारिश से मरूधरा के कुछ हिस्सों में मौसम में ठंड़क बढ़ सकती है। यही बात राज्य के कुछ हिस्सों की है, जहां पारा 15 डिग्री से भी कम हो गया है। लेकिन इसके बावजूद तापमान कम हो सकता है। गर्म कपड़े निकालकर उसे धूप में डाल दें। 

बादल बोर्डर क्षेत्र में गरज सकते हैं

जयपुर मौसम केंद्र ने कहा कि राज्य के कुछ हिस्सों में बरसात होने की संभावना है। इससे तापमान भी कम हो सकता है। यही कारण है कि जिन क्षेत्रों में बारिश हो रही है, वहां लोगों को सतर्क रहने की चेतावनी दी गई है। इसके अलावा, आगे की जानकारी में सरहदी क्षेत्रों और कई स्थानों पर न्यूनतम तापमान में गिरावट भी मिली है।

ये पढ़ें - Delhi NCR की इस नई मेट्रो लाइन का काम दिसंबर में शुरू होगा, 28 किमी. लंबी लाइन पर होंगे 27 स्टेशन

अभी मौसम शुष्क रहेगा

जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार, आने वाले एक हफ्ते तक राज्य में मौसम ठंडा रहने की संभावना है। जिसकी वजह से तापमान में वृद्धि और गिरावट का दौर आने वाले कुछ समयरह सकते हैं।  इस बीच, राज्य पर पश्चिमी विक्षोभ का हल्का असर रह सकता है। इससे जैसलमेर, बीकानेर, चूरू और श्रीगंगानगर में बारिश होने की उम्मीद है। राजधानी जयुपर में, हालांकि, बादलों के छाने के साथ मौसम शुष्क रहेगा। यहां बारिश नहीं होगी। इसलिए मौसम सामान्य रहेगा।