YouTube से विडियो देखकर मंगवाई गाय, लग गया भारी चूना
 

UP News : उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर में एक व्यक्ति ने YouTube पर एक वीडियो देखा और एक गाय खरीदने का अनुरोध किया। गाय घर नहीं पहुंची तो ठगी हुई। पीड़ित ने थाने में शिकायत दी है और ठग के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

 

Uttar Pradesh : यूपी के सुलतानपुर में एक युवा ने यूट्यूब पर एक गाय की कीमत तय करके तीन बार में तीस हजार पांच सौ रुपये ऑनलाइन भेजे। गाय घर नहीं पहुंची तो ठगी हुई। पीड़ित ने थाने में शिकायत दी है और ठग के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। सोमवार को मोतिगरपुर थाना क्षेत्र के बबरही गांव के बंसीलाल निषाद ने यूट्यूब पर एक गाय देखा। यूट्यूब पर उपलब्ध मोबाइल नंबर पर फोन करके गाय की कीमत पैंतीस हजार रुपये में तय की गई। पीड़ित ने शिकायत पत्र में कहा कि उन्होंने यूट्यूब पर नाम सूर्यकुमार पुत्र फूलचंद निवासी धारी जयरामपुर जिला जयपुर राजस्थान ने दस हजार रुपये की अग्रिम भुगतान करने पर मंगलवार को 11 बजे तक गाय सहित घर पहुंचने पर दो लोगों को भोजन कराने की बात की। सोमवार को ही उसके मोबाइल नंबर पर दस हजार रुपये ऑनलाइन भेजे गए।

ये पढ़ें - Chanakya Niti : महिलाओं की इन 4 खूबियों पर मरते है मर्द

मंगलवार को एक बार फिर इसी नंबर से फोन आया. इसमें कहा गया था कि हमारे जीपीएस में पैसा नहीं है और गाय पिकअप पर अयोध्या में खड़ी है, इसलिए 17500 रुपये भेजो तो घर पहुंच जाएगी। 17500 रुपये भेजने और देर शाम तक ग़ाय घर नहीं पहुंची। फोन पर ठगी का एहसास हुआ क्योंकि कोई जवाब नहीं मिला। मंगलवार देर शाम बंसीलाल ने थाने में शिकायत की। थानाध्यक्ष प्रभारी रमेश सिंह ने कहा कि शिकायत मिली है और विधि संगत कार्रवाई की जा रही है।

ये पढ़ें - Wheat Crop : गेहूं के उत्पादन में 2 मिलियन टन तक आएगी गिरावट, इन एजेंसियों ने जारी किए आंकड़े