Delhi NCR : रोजाना गुड़गांव से फरीदाबाद जाना आना हुआ और भी आसान, इन लोगों को मिलेगा सबसे बड़ा फायदा

Delhi NCR :हरियाणा के एनसीआर क्षेत्र के शहरों में यातायात व्यवस्था को सुचारु बनाए रखने के लिए तेजी से काम चल रहा है। इसी कड़ी में ग्रेटर फरीदाबाद को कुंडली-गाजियाबाद-पलवल (KGP) एक्सप्रेसवे से जोड़ने वाली सड़क की मरम्मत का काम PWD विभाग द्वारा शुरू किया जाएगा
 

The Chopal (Delhi-NCR News) : हरियाणा के एनसीआर क्षेत्र के शहरों में यातायात व्यवस्था को सुचारु बनाए रखने के लिए तेजी से काम चल रहा है। इसी कड़ी में ग्रेटर फरीदाबाद को कुंडली-गाजियाबाद-पलवल (KGP) एक्सप्रेसवे से जोड़ने वाली सड़क की मरम्मत का काम PWD विभाग द्वारा शुरू किया जाएगा. तिगांव से कौराली होते हुए गांव अटाली तक लगभग साढ़े 7 किलोमीटर लंबी इस सड़क के मरम्मत कार्य पर 6.35 करोड़ रुपये की राशि खर्च की जाएगी।

6 महीने में काम पूरा हो जाएगा

आपको बता दें कि तिगांव से कौराली के बीच सड़क जर्जर हालत में पहुंच चुकी है और यहां सड़कें कम और गड्ढे ज्यादा हैं। इससे लोगों को यात्रा करने में परेशानी हो रही है. अब इस सड़क की विशेष मरम्मत पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा करायी जायेगी और सड़क की चौड़ाई भी बढ़ेगी. इस काम को अगले 6 महीने में पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है.

कनेक्टिविटी में सुधार होगा

आपको बता दें कि ग्रेटर फरीदाबाद से तिगांव तक की सड़क को फोरलेन बनाया जा रहा है। तिगांव से कौराली होते हुए अटाली तक जाने वाली इस सड़क के सुधरने से ग्रेटर फरीदाबाद के लोग आसानी से मोहना रोड तक पहुंच सकेंगे और इस रास्ते से केजीपी एक्सप्रेस-वे पर जा सकेंगे।

मोहना रोड को भी फोरलेन बनाया जा रहा है। इस सड़क के बेहतर होने से आसपास के गांवों की केजीपी एक्सप्रेस-वे तक जाने वाली सड़क और ग्रेटर फरीदाबाद से कनेक्टिविटी भी बेहतर हो जाएगी। पीडब्ल्यूडी विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि हाल ही में सड़क निर्माण के लिए टेंडर प्रक्रिया शुरू कर दी गई है और जल्द ही इस पर काम शुरू हो जाएगा.

ये पढ़ें - Haryana News : हरियाणा के इन 31 प्रतिशत किसानों को नहीं मिलेगा MSP का लाभ, जानिए क्या है वजह