दिल्ली-NCR में कभी गर्मी कभी सर्दी, अगले सप्ताह बदल जाएगा मौसम का मिजाज
 

अब अक्टूबर का पहला सप्ताह अब भी बीत चुका है और दिल्ली में फिर से गर्मी के हालत भी है। पहले हफ्ते में न्यूनतम और अधिकतम तापमान में कमी भी हुई, लेकिन अब दोनों फिर से बढ़ने लगे हैं।
 

The Chopal - अब अक्टूबर का पहला सप्ताह अब भी बीत चुका है और दिल्ली में फिर से गर्मी के हालत भी है। पहले हफ्ते में न्यूनतम और अधिकतम तापमान में कमी भी हुई, लेकिन अब दोनों फिर से बढ़ने लगे हैं। मंगलवार को सामान्य से दो डिग्री ज्यादा तापमान हुआ। अगले हफ्ते ही मौसम बदलेगा। 15 व 16 अक्तूबर को देर शाम हल्की बरसात की संभावना है, मौसम विभाग ने कहा। तब तापमान गिरेगा।

ये भी पढ़ें - UP की योगी सरकार वाराणसी, कानपुर व अयोध्या समेत कई शहरों में बनाएगी नई टाउनशिप, जमीनों का होगा अधिग्रहण 

दिल्ली का सर्वोच्च तापमान सोमवार को 36.7 डिग्री सेल्सियस था, जबकि मंगलवार को सामान्य से दो डिग्री अधिक 36.1 डिग्री सेल्सियस था। न्यूनतम तापमान 22.7 डिग्री था, जो सामान्य से दो डिग्री अधिक था। स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में सबसे अधिक 37.2 डिग्री सेल्सियस और पीतमपुरा में सबसे कम 26.5 डिग्री सेल्सियस था। बरसात और आसमान में बादल नहीं होने के कारण तापमान बढ़ रहा है।

किसी पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के बाद ही बरसात होने पर तापमान घटेगा। मौसम विभाग का कहना है कि 11 अक्तूबर से 14 अक्तूबर तक तापमान 35 से 37 डिग्री सेल्सियस रहेगा। न्यूनतम तापमान में बीच-बीच में गिरावट देखने को मिलेगी। न्यूनतम 19 से 22 डिग्री तक रहने का अनुमान है। 16 अक्तूबर को न्यूनतम तापमान 23 डिग्री रहने की संभावना है, जबकि तापमान 34 डिग्री रहने की उम्मीद है। विभाग ने शाम को 15 व 16 अक्तूबर को हल्की बरसात का अनुमान लगाया है, जिसके बाद तापमान में कुछ कमी आने लगेगी।