Delhi वाले रहें तैयार, एक बार फिर बरसेंगे मेघ, लेटेस्ट अपडेट जारी 
 

Delhi Mausam Update - दिल्ली का मौसम फिर से बदलने वाला है। मार्च में दस दिन बीत गए हैं। लेकिन पहाड़ों में बारिश और बर्फबारी जारी है। जो ग्रामीण क्षेत्रों में दिखाई देता है। मौसम विभाग ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के कारण दिल्ली समेत इन क्षेत्रों में बारिश हो सकती है। नीचे खबर में बारिश के स्थानों को बताया गया है: 

 

The Chopal : दिल्ली-एनसीआर में मार्च के दूसरे सप्ताह में भी ठंडा मौसम बना हुआ है। दिन में धूप है, लेकिन पश्चिमी आरे से ठंडी हवा आती है। शनिवार को राजधानी में ठंडी हवाओं के कारण न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री कम रहा। इसलिए सुबह हल्की ठंड रही। अगले कुछ दिनों में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से आकाश में आंशिक बादल छा सकते हैं, मौसम विभाग (mausam ka haal) का कहना है।

अगले हफ्ते बुधवार को भी गरज के साथ हल्की वर्षा हो सकती है। 24 से 35 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा इस दौरान चल सकती है। रविवार को आंशिक बादल रहेंगे। तापमान 28 डिग्री सेल्सियस से 11 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है। सोमवार से बुधवार तक, अधिकतम तापमान 30 से 31 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 11 से 12 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।

दिल्ली में कितना रहा तापमान

दिल्ली का सर्वोच्च तापमान 26.9 डिग्री सेल्सियस रहा, सामान्य से एक डिग्री कम, मौसम विभाग ने बताया। तापमान दस डिग्री सेल्सियस था, जो सामान्य से चार डिग्री कम था। दिल्ली में सबसे कम तापमान 9.2 डिग्री सेल्सियस था, जबकि मुंगेशपुर में 9.7 डिग्री सेल्सियस था। पूसा में सबसे कम तापमान 14.5 डिग्री सेल्सियस था।

राजस्थान में बिगड़ सकता है मौसम का मिजाज

राजस्थान (rajasthan mausam) की बात करें तो आज मौसम का मिजाज थोड़ा बदल सकता है। कमजोर विक्षोभ के प्रभाव से 10 मार्च को पश्चिमी राजस्थान के कुछ भागों में आंशिक बादल छाए रहने की संभावना है। हालांकि बारिश होने की संभावना नहीं है। मौसम केंद्र जयपुर के अनुसारनए पश्चिमी विक्षोभ से राजस्थान के कई हिस्सों में रविवार को आंशिक बादल छाए रहने की संभावना है, लेकिन बारिश होने का अनुमान नहीं है।

ये पढ़ें - UP के इस शहर में बनेगा नया बस स्टैंड, लखनऊ भेजा गया नक्शा, जल्द शुरू होगा निर्माण