Liquor : शराब पीने के मामले में दिल्ली वालों ने तोड़ा दिया रिकॉर्ड, डकार गए इतने करोड़ बोतल शराब
 

Delhi Liquor Sale: हाल ही में प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली में दिवाली से पहले बिकने वाली शराब की कीमतों में 37% का उछाल हुआ। दिवाली से पहले 15 दिन में पिछले वर्ष की तुलना में शराब की बिक्री में 37 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है..। इस अपडेट के बारे में अधिक जानकारी के लिए खबर को पूरा पढ़ें। 

 

The Chopal : दिल्ली में दिवाली (Diwali) का त्योहार बड़े धूमधाम से मनाया गया. लेकिन क्या आपको पता है कि दिल्ली में दिवाली पर जाम भी खूब छलके. इसकी गवाही दिवाली से पहले हुई शराब बिक्री दे रही है. हां, दिल्ली में दिवाली से पहले बिकने वाली शराब में 37 फीसदी का उछाल आ गया. पिछले साल दिवाली से पहले 15 दिन में जितनी शराब बिकी थी, उसमें 37 प्रतिशत की बढ़ोतरी रिकॉर्ड की गई है. आइए जानते हैं कि पिछले साल के मुकाबले इस बार दिवाली पर दिल्ली में कितनी शराब बिकी.

ये पढ़ें - उत्तर प्रदेश में अब बिजली उपभोक्ताओं की हुई मौज, अब खुद जनरेट कर सकेंगे बिजली बिल

15 दिन में बिकी 2.58 करोड़ शराब की बोतलें-

एक्साइज डिपार्टमेंट के आंकड़ों के मुताबिक, पिछले साल दिवाली से पहले के 15 दिन में 2.26 करोड़ से ज्यादा शराब की बोतलें बिकी थीं. लेकिन इस साल यह आंकड़ा ढाई करोड़ के पार पहुंच गया है. इस साल दिवाली से पहले 15 दिन में 2.58 करोड़ शराब की बोतलें बिक गईं.

पिछले साल के मुकाबले कितनी बिकी शराब?

दिल्ली एक्साइज डिपार्टमेंट की मानें तो 6 नवंबर को 14.25 लाख बोतलें बिकीं. 7 नवंबर को यह आंकड़ा बढ़कर 17.27 लाख तक पहुंच गया. इसके बाद 8 नवंबर को 17.33 लाख बोतलें दिल्ली में लोगों ने खरीदीं. वहीं, पिछले साल हुई दिवाली से तीन दिन पहले शराब की बोतलों की बिक्री की बात करें तो पहले दिन 13.46 लाख, दूसरे दिन 15 लाख और तीसरे दिन 19.39 लाख बोतलें बेची गई थीं.

हर दिन शराब की कितनी बोतलें बिकीं?

बता दें कि पिछले साल दिवाली से पहले दो वीक के दौरान बिकने वाली शराब की बोतलों की औसत संख्या 12.56 लाख थी, और इस साल अब तक यह आंकड़ा 17.21 लाख है, यानी 37 फीसदी से ज्यादा का उछाल है. हालांकि, गुरुवार, शुक्रवार और शनिवार की बिक्री की गिनती अभी बाकी है.

ये पढ़ें - UP में यहां बिछेगी 52 किलोमीटर की नई रेलवे लाइन, 958 करोड़ होंगे खर्च, मिल गई मंजूरी