UP से इस शहर से नेपालगंज तक चलेगी सीधी रोडवेज बसें, सरहद पार की यात्रा में होगी आसानी 
 

UP News : नेपालगंज से दिल्ली और लखनऊ के बीच सीधी रोडवेज बसें चलेंगी। अब परिवहन निगम की बसें दिल्ली और लखनऊ से सीधे सरहद पार नेपालगंज तक चलेगी। बहुत आसान होगा।

 

Uttar Pradesh : भारत-नेपाल के बीच कनेक्विटी को बढ़ाने के लिए एक अतिरिक्त प्रयास किया गया है। अब परिवहन निगम की बसें दिल्ली और लखनऊ से सीधे सरहद पार नेपालगंज तक चलेगी। गुरुवार को रुपईडीहा डिपो से बसें चलने लगीं। केंद्रीय और राज्य सरकारें नेपाल से हर क्षेत्र में संबंधों को मजबूत करने के लिए काम कर रहे हैं। अब परिवहन निगम ने नेपालगंज तक बसों को चलाने का निर्णय लिया है, जिससे बड़े पैमाने पर भारत आने वाले कामगारों को सुविधा मिलेगी। 10 बसों की परमिट दोनों देशों ने मिलकर दी हैं। इससे नेपालगंज से देश की दिल्ली और लखनऊ तक बस सेवा को सीधे जोड़ा गया।

ये पढ़ें - इस देश में लिमिट से अधिक जमीन रखने पर जाना पड़ सकता है जेल, जानिए अजीब कानून 

नेपाली लोगों को दौड़भाग से राहत मिलेगी अगर बस सेवा नियमित रूप से चलेगी। गुरुवार को बसों को नानपारा के विधायक राम निवास वर्मा, नगर पंचायत रुपईडीहा के चेयरमैन डॉ. उमाशंकर वैश्य और ब्लॉक प्रमुख जयप्रकाश सिंह ने मिलकर बार्डर पार नेपालगंज के लिए हरी झंडी दिखाई।

नेपालगंज में 15 बसों को अनुमति मिली

समझौते के अनुसार, परिवहन निगम को 15 बसों को नेपालगंज तक चलाने की अनुमति दी गई। नई बसें नहीं आने तक नेपालगंज तक विभिन्न डिपो से आने वाली बसों को ही भेजा जाएगा। हालाँकि शुरुआत में दस बसें चलती हैं। 

अयोध्या व वाराणसी तक की सुविधा

अयोध्या में भव्य और सुंदर राममंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के बाद, नेपाल से भी बहुत से लोग राममंदिर को देखने के लिए जा रहे हैं। इसलिए अयोध्या से वाराणसी तक जाने वाली तीन रोडवेज बसों को रुपईडीहा से वाराणसी भेजा गया है। रुपईडीहा एआरएम राम प्रसाद ने बताया कि दोनों देशों के समझौते के आधार पर 15 बसों की परमिट दी गई है। 10 बसों ने नेपालगंज से सेवा शुरू की है। इससे दोनों देशों के लोगों को फायदा होगा।

ये पढ़ें - Noida में अवैध निर्माण पर प्राधिकरण का बड़ा कदम, 15000 वर्गमीटर जमीन को कराया जाएगा खाली