आप आप जानते है Flipkart Price Lock फीचर? iPhone की सेल के लिए नहीं करना पड़ेगा इंतजार!

फ्लिपकार्ट के बड़े बिलियन डेज सेल का आगाज जल्द ही होने वाला है और इस बार कंपनी एक खास फीचर के साथ आ रही है, जिसका उपयोग ग्राहक सस्ते में आईफोन और अन्य उत्पादों को खरीदने के लिए कर सकेंगे। चलिए जानते है विस्तार से...
 

Flipkart Price Lock feature: फ्लिपकार्ट के बड़े बिलियन डेज सेल का आगाज जल्द ही होने वाला है और इस बार कंपनी एक खास फीचर के साथ आ रही है, जिसका उपयोग ग्राहक सस्ते में आईफोन और अन्य उत्पादों को खरीदने के लिए कर सकेंगे। चलिए, हम जानते हैं कि यह फीचर कैसे काम करेगा।

Flipkart प्राइस लॉक फीचर कैसे काम करेगा?

यह फीचर किसी भी विशिष्ट डील के लिए उपलब्ध होगा और ग्राहक इसका उपयोग करके उस उत्पाद की कीमत को लॉक कर सकेंगे। अगर सेल के दौरान कोई ग्राहक किसी विशिष्ट उत्पाद को बहुत ही अच्छी कीमत पर देखता है, तो वह उसकी कीमत को एक निश्चित फीस के साथ लॉक कर सकता है। इसके बाद, चाहे वह उस उत्पाद को सेल के दौरान या बाद में खरीदना चाहे, वह कभी भी उसी लॉक कीमत पर खरीद सकता है। इसका मतलब है कि उस ग्राहक के लिए उस उत्पाद की कीमत बदलने का खतरा नहीं होगा, चाहे वह सेल के किसी भी समय पर हो।

यानी आपके लिए उस प्रोडक्ट का प्राइस उतना ही रहेगा, चाहे सेल चलती रहे या फिर नहीं. माय स्मार्ट प्राइस की रिपोर्ट के मुताबिक, Flipkart के चीफ प्रोडक्ट और टेक्नोलॉजी ऑफिसर जयंदाराम वेणुगोपाल ने इसकी जानकारी दी है. ये फीचर ठीक वैसे ही काम करेगा, जैसे हम होलट या फ्लाइट के टिकट की कीमतों को लॉक कर लेते हैं. 

ये भी पढ़ें - उत्तर प्रदेश में स्टील उद्योग करेगा बड़ा निवेश, नहीं होगी अब यूपी में रोजगार की कमी 

कैसे कर सकेंगे लॉक?

यूजर्स किसी भी डील को एक निश्चित फीस देकर लॉक कर सकते हैं. बाद में यूजर्स उस प्रोडक्ट उसी कीमत पर खरीद सकेंगे, जिस पर उन्होंने लॉक किया था. वेणुगोपाल ने बताया है कि यूजर्स को प्रोडक्ट के आउट ऑफ स्टॉक होने की भी चिंता करने की जरूरत नहीं है. क्योंकि जैसे ही प्रोडक्ट स्टॉक में आएगा, उन्हें लॉक प्राइस पर ही मिलेगा. 

पिछले दो साल से Flipkart Big Billion Days Sale अक्टूबर में हो रही है. इस सेल का लोगों को बेसब्री से इंतजार होता है. इसमें आपको इलेक्ट्रॉनिक्स से लेकर फैशन तक के तमाम प्रोडक्ट्स पर छूट मिलती है. पिछले साल बिग बिलियन डेज सेल में यूजर ने iPhone 13 को 50 हजार रुपये से भी कम कीमत पर खरीदा था, जो अब तक की सबसे कम कीमत है. 

ये भी पढ़ें - किसान भाईयों के लिए बड़ी खुशखबरी, अगर बारिश से हुई फसल खराब तो तुरंत करे इस नंबर पर कॉल, टीम करेगी सर्वेक्षण