Haryana में दर्जनों कॉलोनियों और सोसाइटियों की होगी मौज, आ गई बड़ी अपडेट 
 

Haryana News: द्वारका एक्सप्रेसवे, जो लगभग 15 किलोमीटर लंबा होगा, दिल्ली-गुरुग्राम सीमा से सेक्टर 84 में एलान मॉल तक बनाया जाएगा। एक्सप्रेसवे के दोनों तरफ सड़क 7.5 x 7.5 मीटर चौड़ी होगी।

 

Haryana News: गुरुग्राम के लोगों के लिए एक अतिरिक्त खुशखबरी है। Dwarka Expressway, जो गुरुग्राम को दिल्ली से जोड़ता है, के निर्माण के लिए जमीन को समतल करने का काम शुरू हो गया है। गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण (GDMA) का लक्ष्य है कि इस सेवा रोड को दो साल के भीतर यातायात के लिए खोला जाए। ग्रामीणों को, सेक्टर-81 से 115 में विकसित आवासीय समितियों और कॉलोनियों के अलावा, लाभ मिलेगा।

4 मार्च को, पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने द्वारका एक्सप्रेसवे की सर्विस रोड के निर्माण पर एक उच्च स्तरीय समिति की बैठक की अध्यक्षता की थी। 100 करोड़ रुपये की लागत से सर्विस रोड बनाया गया है। जीएमडीए ने इसके तुरंत बाद ठेकेदार को निविदा दी। सर्विस रोड के निर्माण के लिए पिछले सप्ताह से ठेकेदार ने JCB के साथ भूमि को समतल करने और मापने शुरू कर दिया है। काम पूरा होने के बाद सेवामार्ग बनाया जाएगा। द्वारका एक्सप्रेसवे, जो लगभग 15 किलोमीटर लंबा होगा, दिल्ली-गुरुग्राम सीमा से सेक्टर 84 में एलान मॉल तक बनाया जाएगा। मार्ग के दोनों ओर सड़क की चौड़ाई 7.5 x 7.5 मीटर होगी।

3.9 किलोमीटर सेवामार्ग का निर्माण किया जा रहा है। द्वारका एक्सप्रेसवे का गुरुग्राम खंड 18.9 किमी है। दिल्ली-गुरुग्राम सीमा से सेक्टर 84 तक सर्विस रोड बनाने के लिए जीएमडीए ने पहले ही बोली लगाई है। यह सर्विस रोड चुनाव आचार संहिता हटने के बाद लगभग साढ़े आठ एकड़ जमीन पर बनाया जाएगा। जीएमडीए ने एनएचएआई को जमीन से संबंधित सूचना दी है। एचएसआईआईडीसी इस सेवामार्ग को बनाएगा। हरियाणा सरकार भी भूमि अधिग्रहण का खर्च उठाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मार्च में लगभग 9,000 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित द्वारका एक्सप्रेसवे का उद्घाटन किया था।