UP, Delhi-NCR Earthquake: यूपी, दिल्ली समेत इन राज्यों में भूकंप के झटके

Earthquake In Delhi NCR: दिल्ली-एनसीआर सहित उत्तर भारत में मंगलवार को भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। धरती का अचानक कांपने से लोग घबरा गए।

 

Earthquake In Delhi NCR:  दिल्ली-एनसीआर सहित उत्तर भारत में मंगलवार को भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। धरती का अचानक कांपने से लोग घबरा गए। भूकंप दोपहर 2 बजे 53 मिनट पर हुआ था। भूकंप भी उत्तराखंड में हुआ है। दिल्ली में 4.6 की तीव्रता का भूकंप हुआ है। 

दोपहर करीब 2 बजकर 55 मिनट पर हरियाणा के कई जिलों में भूकंप का झटका लगा। भूकंप के झटके को गुरुग्राम, फरीदाबाद, चंडीगढ़ और पंजाब के भी कई जिलों में भी महसूस किया गया। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने बताया कि भूकंप दोपहर 2 बजकर 25 मिनट पर हुआ था। भूकंप नेपाल में हुआ था। धरती के १० किलोमीटर नीचे हलचल का पता चला है।

मंगलवार दोपहर को दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों (Delhi NCR Earthquake) सहित उत्तर भारत के कई हिस्सों में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। नेपाल में मंगलवार दोपहर 14:25 बजे भूकंप हुआ, जिसका रिक्टर स्केल 6.2 था।

ये भी पढ़ें - Itching Cures: कैसे हो जाती हैं खुजली व खुजलाने के बाद क्यों ठीक होती है खाज, वजह जानिए 

पश्चिमी यूपी के जिलों में मंगलवार दोपहर को भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप की तीव्रता 6.2 बताई गई है। जो सामान्य से काफी अधिक है। वेस्ट यूपी के जिलों में लोग घरों और दफ्तरों से बाहर निकल आए।