Electricity Bill : बिजली बिल पहले से आधा कर देगी ये छोटी सी डिवाइस, मीटर के पास करें फिट

हम आपको एक जुगाड़ बताने जा रहे हैं, जिससे आपके घर का बिजली का बिल करीब आधा हो जाएगा। दरअसल Wellberg Power Saver डिवाइस बिजली के बिल को कम करने में मदद करता है।
 

The Chopal News : हीटर और गीजर चलने से सर्दियों में बिजली बिल ज्यादा आता है। इसी तरह गर्मियों में एसी और कूलर चलने से बिजली बिल आपका बजट बिगाड़ देता है। ऐसे में आम आदमी पूरे साल बिजली के ज्यादा बिल आने से परेशान रहता है। लेकिन हम आपको एक जुगाड़ बताने जा रहे हैं, जिससे आपके घर का बिजली का बिल करीब आधा हो जाएगा। दरअसल Wellberg Power Saver डिवाइस बिजली के बिल को कम करने में मदद करता है। आइए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से..

Wellberg Power Saver

Wellberg Power Saver एक इलेक्ट्रिसिटी सेवर डिवाइस है। इसकी कीमत 500 रुपये से भी कम है। Wellberg Power Save डिवाइस को ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म अमेजन (Amazon) से खरीदा जा सकेगा। इसकी खरीद पर 10 दिनों की रिटर्न पॉलिसी दी जा रही है। मतलब डिवाइस पसंद न आने पर उसे 10 दिनों के भीतर वापस किया जा सकेगा।

कैसे करें घर में फिट

Wellberg Power Saver डिवाइस का इस्तेमाल करना बेहद आसाना है। इस इलेक्ट्रिसिटी मीटर के बगल में आसानी से फिट कर सकते हैं। इस पावर सेविंग डिवाइस को इंस्टॉल करने के लिए घर में री-वायरिंग की जरूरत नहीं होती है। इसे बस आसानी से किसी भी सॉकेट में लगाना होता है। इसके बाद यह एनर्जी की बचत शुरू कर देती है। ऐसा दावा किया जाता है कि यह डिवास 40 फीसद तक बिजली के बिल को कम कर सकती है।

कैसे काम करती है ये डिवाइस

यह एक ड्यूल बेनिफिट वाली डिवाइस है। यह डिवाइस न सिर्फ बिजली के बिल को कंट्रोल करने का काम करती है, बल्कि हाई और लो-वोल्टेज के दौरान घर में लगे डिवाइस में इलेक्ट्रिसिटी फ्लो को कंट्रोल करती है, जिससे घर के इलेक्ट्रिक डिवाइस जल्दी खराब नहीं होते हैं। Wellberg Power Saver डिवाइस को घर और ऑफिस कहीं भी लगाया जा सकता है। यह डिवाइस इलेक्ट्रिकल पैनल की कैपेसिटी और पावर सर्ज को कूल करने में मदद करता है।

Also Read: किसानों को मालामाल कर देंगे ये 3 पेड़, इनकी खेती बन सकती है मुनाफे का सौदा