UP के इस जिले में प्रत्येक महीने लगता है रोजगार मेला, बेरोजगार ऐसे कर सकते हैं अप्लाई

हर महीने सेवायोजन विभाग की तरफ से कार्यालय परिसर में बेरोजगार युवाओं के लिए रोजगार मेला लगाया जाता है। जिसमें आप के ही शहर में अच्छी कंपनियों को बुलाकर जॉब इंटरव्यू कराए जाते हैं।
 

The Chopal , New Delhi : आगरा की साईं तकिया चौराहे पर स्थित क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय में रोजगार मेले का आयोजन किया गया. टेक्निकल और नॉन टेक्निकल पदों पर भर्ती के लिए करीब 300 से ज्यादा अभ्यर्थियों ने इस मेले में हिस्सा लिया. मेले में आई करीब 21 कंपनियों ने आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के इंटरव्यू लिये गए. सेवायोजन कार्यालय में रोजगार मेले का शुभारंभ विधान परिषद सदस्य विजय शिवहरे ने किया.

आगरा के क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय में हर महीने रोजगार मेले का आयोजन किया जाता है. प्रदेश सरकार का प्रयास है कि बेरोजगारों को उनके हुनर के हिसाब से अपने शहर में ही रोजगार के अवसर उपलब्ध हो. क्षेत्रीय सेवायोजन अधिकारी चंद्रचूड़ दुबे ने बताया कि रोजगार मेले के लिए हमने करीब 21 कंपनियों को बुलाया है. कई कंपनी आगरा के अलावा अन्य शहरों के लिए साक्षात्कार कर रही हैं. वहीं सेवायोजन विभाग और कौशल विकास केंद्र के संयुक्त तत्वाधान में हर महीने रोजगार मेला का आयोजन किया जाता है. डेढ़ सौ से अधिक अभ्यर्थियों को जॉब मोहैया कराई जाती है.अब तक सैकड़ो की संख्या में युवा अच्छे पदों पर नौकरी पा चुके हैं.हम इस बात का भी ध्यान रखते हैं कि जो कंपनी अभ्यर्थियों को अपने यहां नौकरी पर रख रही हैं. उनका क्या फीडबैक है. बच्चों से इस बारे में फीडबैक भी लिया जाता है.

सरकार में तमाम योजनाएं

कार्यक्रम का शुभारंभ करने आए विधान परिषद सदस्य विजय शिवहरे ने बताया कि 2017 से पहले जो सरकार प्रदेश में रही. उस सरकार में तमाम योजनाएं आई. लेकिन वह धरातल पर नहीं उतर सकी. लेकिन अब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देशन में युवाओं को रोजगार के नए आयाम मिल रहे हैं.युवा रोजगार पाकर भारत को आत्मनिर्भर बनाने का सपना पूरा कर रहे है.

सेवायोजन की साइट पर करें रजिस्ट्रेशन

सेवायोजन अधिकारी सुगंध जैन ने बताया के हर महीने सेवायोजन विभाग की तरफ से कार्यालय परिसर में बेरोजगार युवाओं के लिए रोजगार मेला लगाया जाता है. जिसमें आप के ही शहर में अच्छी कंपनियों को बुलाकर जॉब इंटरव्यू कराए जाते हैं. इसके लिए आपको सेवायोजन की ऑफिसियल वेबसाइट https://sewayojan.up.nic.in/ पर जाकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना है. अगले महीने लगने वाले रोजगार मेला की जानकारी भी आपको उपलब्ध कराई जाएगी .अगर आप ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन नहीं कर सकते तो मौके पर आकर ऑफलाइन भी रजिस्ट्रेशन कार्यालय में कर सकते हैं. जिसके लिए अलग से हेल्प डेक्स बनाई जाती है.

Also Read : Railway : इस कर्मचारी ने 7 महीने में रेलवे को कमा कर दिए 1 करोड़ रुपये