Haryana में अतिक्रमण का मामला हुआ उजागर, गोपाल कांडा समेत BJP नेताओं को नोटिस जारी 
 

Haryana News : हरियाणा के सिरसा जिले में अतिक्रमण का बड़ा मामला सामने आया है।  हरियाणा उच्च न्यायालय में एक याचिका पर नोटिस जारी करते हुए शहर के अतिक्रमण का मामला उजागर हुआ है। पढ़ें पूरी खबर

 

Haryana News : हरियाणा के सिरसा जिले में अतिक्रमण का बड़ा मामला सामने आया है।  हरियाणा उच्च न्यायालय में एक याचिका पर नोटिस जारी करते हुए शहर के अतिक्रमण का मामला उजागर हुआ है।  पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय ने एक जनहित याचिका पर नोटिस जारी किया है जिसमें सिरसा शहर के अधिकांश हरित पट्टी क्षेत्र पर विभिन्न जाति-आधारित समाजों, ट्रस्टों और व्यक्तियों द्वारा अतिक्रमण किए जाने का आरोप लगाया गया है. सिरसा जिला प्रशासन, गोपाल कांडा, विधायक सिरसा और सिरसा जिले के अन्य स्थानीय अधिकारियों को नोटिस जारी किया गया है।

यह देखते हुए कि शहर की हरित पट्टी में निरंतर निर्माण कार्य चल रहे हैं, उच्च न्यायालय ने हरियाणा सरकार को भी आदेश दिया है कि हरित पट्टी के किसी भी क्षेत्र में कोई और निर्माण कार्य नहीं होगा, चाहे वह धार्मिक संस्थाएं हों या नहीं। सिरसा निवासी करतार सिंह की याचिका का मुख्य आरोप है कि विधायक तथा पूर्व गृह मंत्री गोपाल कांडा, उनके भाई गोबिंद कांडा और अन्य स्थानीय राजनीतिक नेता अपने राजनीतिक प्रभाव से अतिक्रमण का समर्थन कर रहे हैं।  पीठ ने मामले में सख्त रुख अपनाते हुए कहा, "यह बताया गया है कि जिस भूमि पर धार्मिक संस्थाएं बनाई गई हैं, वह हरित पट्टी का हिस्सा है।

याचिकाकर्ता ने दावा किया है कि प्रत्येक स्थानीय नेता ने वोट के माध्यम से जाति-आधारित समितियों के इन खतरनाक कदमों का समर्थन किया है, जो अपने निजी स्वार्थों के लिए काम करते हैं।   याचिका का मुख्य मुद्दा गेट नंबर 3, नई अनाज मंडी सिरसा, शाम मंदिर के लिए ग्रीनबेल्ट और परशुराम चौक सिरसा पर अवैध कब्जे है।