UP के इस शहर में बनाई जा रही थी नकली सीमेंट, इस रेट पर हो रही सप्लाई

उत्तर प्रदेश के अमरोहा में नकली सीमेंट बनाने का एक कारखाना पकड़ लिया गया था। पकड़े गए आरोपी इस सीमेंट को कंपनी से कम मूल्य पर जिले की छोटी दुकानों पर बेच रहे थे।

 

Uttar Pradesh: नामी कंपनी अमरोहा में नकली सीमेंट बेचती थी। मंगलवार दोपहर को पुलिस ने डिडौली क्षेत्र में अवैध रूप से संचालित एक फैक्ट्री पर छापा मारकर इस फर्जीवाड़े को पकड़ा। विभिन्न सीमेंट कंपनियों के बैग, नकली सीमेंट के 630 कट्टे और सीमेंट बनाने के उपकरण मौके पर पुलिस ने बरामद किए। उसने मौके से दो लोगों को भी गिरफ्तार कर लिया। जबकि उनका एक सहयोगी भाग गया मामले में पुलिस ने आरोपियों पर धोखाधड़ी और कॉपीराइट कानून के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करके जांच शुरू की है।

अल्ट्राटेक सीमेंट कंपनी के वरिष्ठ मैनेजर संजय शर्मा और मैनेजर कमल सिंह मंगलवार दोपहर डिडौली कोतवाली पहुंचे। क्षेत्र से बड़े पैमाने पर फर्जी सीमेंट की बिक्री की सूचना दी गई। कांस्टेबल नासिर, रोहित और एसएसआई लवलीश कुमार ने हाईवे किनारे स्थित एक फैक्ट्री में छापा मारा। कंपनी के अधिकारियों का होश गोदाम के भीतर देखकर उड़ गया। बिना लाइसेंस प्राप्त फैक्ट्री में बहुत सी सीमेंट बनाया गया था। क्षेत्र में स्थानीय कंपनियों द्वारा निकाले गए सीमेंट को अल्ट्राटेक सीमेंट के कट्टों में भरकर स्टॉक किया जा रहा था।

पिछले शुक्रवार को अपर नगरायुक्त अनिल कुमार सिंह ने व्यापारियों को दो दिन की मोहलत दी थी। व्यापारियों ने खुद अपने अतिक्रमण को तोड़ने की घोषणा की। सोमवार को टीम पहुंची तो व्यापारियों के निर्देश पर कर्मचारी अतिक्रमण हटा रहे थे। निगम की टीम ने शाम को बुलडोजर चला दिया। टीम मंगलवार को भी मौके पर पहुंची, लेकिन व्यापारियों ने अतिक्रमण को सिर्फ औपचारिक रूप से हटाया। अपर नगरायुक्त अनिल कुमार सिंह ने बताया कि हिंदू कालेज गेट, होटल प्रेम चुनरिया और दुकानों पर बुलडोजर लगाया गया था। अतिक्रमण के कारण बाधित स्मार्ट सिटी योजना के कार्य शीघ्र ही शुरू होंगे।

कंपनी इस सीमेंट को कम मूल्य पर बेच रही थी

अमरोहा में डिडौली कोतवाली से दूर एक सुरक्षित फैक्ट्री में स्थानीय कंपनियों को मिलावटी सीमेंट बेचने का धंधा काफी समय से चल रहा था। पकड़े गए आरोपी इस सीमेंट को कंपनी से कम मूल्य पर जिले की छोटी दुकानों पर बेच रहे थे। थोड़ा पैसा कमाने के लालच में दुकानदार लगातार सीमेंट की आपूर्ति कर रहे थे। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर जानकारी प्राप्त कर रही है।

ये पढ़ें - UP की गाड़ियों पर लिखी मिली अगर ये चीज, सीएम ने कहा खैर नहीं