परिवार और रिश्तेदार इस शादी कार्ड को देखकर रह गए दंग, क्या आपने देखा कभी ऐसा..

आजकल एक फोटो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। इसमें एक शादी कार्ड वायरल हो रहा है जहां एक ही परिवार के 17 भाई बहनों की शादी एक साथ हो रही है।
 
The Chopal : विवाह हर परिवार के लिए काफी बड़ा समारोह होता है। हमारे देश में लगभग पूरी जिंदगी की कमाई लगाकर एक परिवार शादी करता है। इस दौरान अपने भाई बंधुओ और रिश्तेदारों को बुलाया जाता है। जिसे वह लंबे समय से ना मिले हो। शादी में बुलाने के लिए लोगों को निमंत्रण के लिए अलग-अलग डिजाइन के कार्ड बनवा जाते हैं। लेकिन हम आपको एक ऐसे कार्ड के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे देखकर आप हैरान रह जाएंगे।

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक परिवार काफी चर्चा में छाया हुआ है। इन्होंने अपने बच्चों की शादी के लिए एक कार्ड छपवाया है। इस एन ओके कार्ड की चर्चा इसलिए हो रही है क्योंकि इसमें ना तो किसी तरह की शेरो शायरी लिखी हुई है और ना ही कोई मिस्टेक है। क्योंकि यह कार्ड एक संयुक्त परिवार का है जिसमें परिवार के 17 भाई बहनों की शादी एक साथ हो रही है।

बीकानेर के नोखा क्षेत्र में दूल्हा-दुल्हन के नाम से भरा कार्ड है। मंगलवार को बारह दूल्हे बारात लेकर आए। यहां एक दिन पहले भी पांच चचेरे भाइयों की बारात निकाली गई थी। यानी, एक ही परिवार में सत्रह विवाह हुए। गांव के सुरजाराम गोदारा ने सत्रह पोते-पोतियों की शादी करके अपने संयुक्त परिवार की मिसाल दी। इसके लिए परिवार ने सभी के नाम लिखे हुए कार्ड छपवाया। दूल्हा-दुल्हन के नाम पूरे कार्ड पर थे।

ये परिवार चाहते थे कि वे दूसरों को एक उदाहरण दें। उन्हें सबकी शादियां एक साथ करवाने से खाने-पीने की लागत बहुत कम हुई। साथ ही शादी का कार्ड भी उन्होंने एक ही छपवाया। एक दिन पांच पुत्रों की शादी हुई, और दूसरे दिन बारह पुत्रों की शादी हुई। इस शादी की बहुत चर्चा होती है। इस शादी का कार्ड भी अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। पूरा कार्ड नामों से भर गया। लोग इस कार्ड की तस्वीर देखकर हैरान हैं और मुस्कुरा रहे हैं।