किसानों की बल्ले बल्ले! अब सिर्फ 4 प्रतिशत ब्याज पर मिलेगा KCC का लोन 

किसानों के लिए किसान लोन योजना एक अच्छी खबर है। किसानों को केसीसी कार्ड से चार प्रतिशत ब्याज पर लोन मिलेगा। एसबीआई ने इसके लिए एक विशिष्ट अभियान शुरू किया है। एसबीआई ने किसानों को ग्रामीण क्षेत्रों में जागरूक करना भी शुरू कर दिया है। यह लोन किसानों को सिर्फ एक शर्त पर मिलेगा। उन्हें रबी की फसल लगानी होगी।

 

The Chopal : किसानों के लिए कृषि ऋण एक अच्छी खबर है। रबी की खेती करने वाले किसानों को एसबीआई की ओर से सिर्फ चार प्रतिशत ब्याज पर केसीसी ऋण (Kisan Credit Card) मिलेगा। एसबीआई ने किसानों को ग्रामीण क्षेत्रों में जागरूक करना भी शुरू कर दिया है।

रविवार को भारतीय स्टेट बैंक के जाले ब्रांच के अधिकारियों ने श्यामधनिया गांव में एक किसान शिविर खोला। शिविर में किसानों को खेतों में रबी फसल लगाने की सलाह दी गई। मुखिया चंचला कुमारी ने राजी पश्चिमी पंचायत सरकार भवन में आयोजित शिविर की अध्यक्षता की।

उत्तर प्रदेश का यह किसान एक साथ 4 फसलों की खेती कर कमा रहा मोटा मुनाफा, खेत में लगा है 18 फीट का गन्ना

 एसबीआई जाले के शाखा प्रबंधक अनिल कुमार झा ने कहा कि एसबीआई ने 'किसान के घर द्वार' अभियान की शुरुआत की है जिसका उद्देश्य किसानों को महाजनी ऋण से छुटकारा दिलाना है। इसके तहत रबी फसल लगाने के लिए ऋण चार प्रतिशत ब्याज पर केसीसी कार्ड के माध्यम से दिया जा रहा है।

मनोज झा ने अपने लेख "रबी फसल लगाएं किसान" में कहा कि किसानों को अपने खेतों में अच्छी तरह से रबी फसल लगानी चाहिए। बैंक खेती करने के लिए आवश्यक धन देगा। फसल कटाई के बाद आप अपने उत्पादों को सरकारी दर पर विभिन्न पेक्सों पर बेच सकते हैं, और फिर छह महीने से एक वर्ष में बैंक से ऋण वापस कर सकते हैं।

किसान फिर से लोन ले सकते हैं, एसबीआई अधिकारी ने कहा। किसानों को मामूली ब्याज पर कृषि ऋण देकर वित्त मंत्रालय को आर्थिक स्तर पर मजबूत किया जाएगा।

ये भी पढ़ें - UP News : यूपी वालों कि हुई बल्ले-बल्ले, इस हाईवे को किया जाएगा 4 लेन, इन गावों की जमीनों पर बनेगें बाईपास