बोरूंदा में ओवरलोड व गर्मी के कारण एलटी लाइन के तारों में स्पार्किंग से लगी आग, बापिणी में लाखों का अनाज व चारा जलकर राख

कस्बे की न्यू कॉलोनी में जलदाय विभाग के पास देर रात तेज गर्मी व विद्युत ओवरलोड के कारण एलटी लाइन के तारों में स्पार्क हो गया। जिससे जलदाय विभाग में आग लग गई। समय रहते आग पर काबू पा लेने से बड़ा नुकसान होने से बच गया।
 

The Chopal : कस्बे की न्यू कॉलोनी में जलदाय विभाग के पास देर रात तेज गर्मी व विद्युत ओवरलोड के कारण एलटी लाइन के तारों में स्पार्क हो गया। जिससे जलदाय विभाग में आग लग गई। समय रहते आग पर काबू पा लेने से बड़ा नुकसान होने से बच गया।

न्यू कॉलोनी स्थित जलदाय विभाग के पास भाकरी की ढाणी जाने वाली सड़क पर विद्युत का अतिरिक्त लोड बढ़ने व तेज गर्मी के कारण घरों में सप्लाई होने वाली एलटी लाइन के तारों में धमाके के साथ स्पार्किंग होने लगी। चिंगारियां उछलीं

सूचना देकर सप्लाई बंद कराई गई। बाद में विद्युत विभाग के कर्मचारियों व ग्रामीणों की मदद से जलदाय टैंक से पाइप जोड़कर आग पर काबू पाया गया। पास में पड़े बड़े प्लास्टिक पाइपों के ढेर को आग से बचा लिया गया।  करीब एक घंटे तक शहर की लाइटें बाधित रहीं। गर्मी से परेशान ग्रामीण परेशान नजर आए। इस दौरान जलदाय विभाग के कुंज बिहारी वैष्णव, नंदू सिंह, लाइनमैन राम सिवार, भरत टाक, गुड्डू टाक, कुशाल वैष्णव, रामावतार दाधीच, सुमेरवास सहित ग्रामीणों ने आग बुझाने में मदद की। बापिणी ओमपुरा ग्राम पंचायत के सरस्वती नगर स्थित कच्चे छप्पर व पशुशाला में आग लगने से लाखों रुपए का नुकसान हो गया।

 चारा जलकर राख हो गया। हल्का पटवारी अशोक मीना मौके पर पहुंचे और फर्द बनाई। पीड़ित पृथ्वी सिंह पुत्र शैतान सिंह राजपूत के कच्चे मकान व पास में बने पशुशाला में दोपहर 2:45 बजे अचानक आग लग गई। पड़ोसियों की सजगता से बंधे पशुओं को बचा लिया गया। करीब दो लाख पचास हजार रुपए से अधिक का चारा, अनाज व घरेलू सामान जलकर नष्ट हो गया। महावीर सिंह भाटी ने बताया कि पीड़ित किसान ने कुछ दिन पहले ही रहने के लिए अलग मकान बनाया था, लेकिन आग की घटना ने उसके सपनों का मकान तहस-नहस कर दिया। ग्रामीणों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन कामयाबी नहीं हासिल हुई।