UP में यहां बन रहा है पहला शीशे का पुल, इस महीने बनकर हो जाएगा तैयार

यूपी के मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ यूपी में शीशे का पूल बनवा रहे हैं। बताया जा रहा है कि पहला ग्लास ब्रिज धार्मिक नगरी चित्रकूटमें जल्द ही बनकर तैयार हो जाएगा। इस महीने इस पूल का काम पूरा हो जाएगा।
 

UP : धार्मिक नगरी चित्रकूट को उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने एक बड़ी सौगात दी है. रानीपुर वन्य जीव विहार को टाइगर रिजर्व के रूप में विकसित करने का निर्णय लिया है. इको टूरिज्म क्षेत्र में योगी सरकार ने एक और कदम आगे बढ़ाते हुए एक अनोखा पुल भी बनाया जा रहा है, जो कि मानिकपुर के पास मारकुंडी वन रेंज के टिकरिया गांव के करीब तुलसी जल प्रपात में बनाया जा रहा है. यह पुल यूपी का पहला ग्लास ब्रिज होगा. जिससे टाइगर रिजर्व को भी बढ़ावा मिलेगा. इसको लेकर स्थानीय और पर्यटकों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है।

विकास को लगेंगे नए पंख

जिला पर्यटन आधिकारी अनुपम श्रीवास्तव ने बताया कि ग्लास ब्रिज के मास्टर प्लान को लेकर प्राकृतिक झरने को देखने पहुंचे. टूरिस्ट के साथ ही स्थानीय लोग काफी उत्साहित हैं. वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि डाकुओं के खात्मे के बाद सरकार की पॉजिटिव सोच के चलते क्षेत्र में विकास को नये पंख लगे हैं.

प्रदेश में यह एक अनोखा ग्लास ब्रिज होगा, जिसे देखने के लिए अन्य प्रदेश से भी लोग धर्म नगरी चित्रकूट पहुंचेंगे. इससे टूरिज्म क्षेत्र को बढ़ावा मिलेगा और इसी के सहारे लोगों को रोजगार भी मिलेगा।

कांच के पुल की खासियत

चित्रकूट के डीएम अभिषेक आनंद ने बताया कि यूपी सरकार द्वारा ईको टूरिज्म क्षेत्र में काम किया जा रहा है. रानीपुर टाइगर रिजर्व में गेट के साथ गेस्‍ट हाउस बनाने का काम चल रहा है. जल प्रपात में बायोडायवर्सिटी पार्क के साथ ग्‍लास स्‍काई ब्रिज बनाने को काम किया जा रहा है. यह यूपी का पहला ग्‍लास ब्रिज होगा. यह बिहार के राजगीर की तर्ज पर बनेगा. महीने के अंत तक बनकर तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं।

Also Read: Noida में अब नहीं हो पाएगा अतिक्रमण, अथॉरिटी का सख्त आदेश, जेई समेत इन लोगों की चली जाएगी नौकरी