Delhi के इस हिस्से में बनेगा फाइव स्टार होटल और क्रिकेट स्टेडियम, प्रॉपर्टी पहुंचेगी सातवे आसमान

Delhi News : आपको बता दें कि दिल्ली के इस इलाके में फाइव स्टार होटल और क्रिकेट स्टेडियम बनाए जाएंगे, जैसा कि हाल ही में आई एक रिपोर्ट में बताया गया है। इसके लिए डीडीए ने एक नया नियम भी बनाया है, जिसके तहत वह जमीन बेचेगा जिनमें वह इक्विटी भागीदार होगा, जो जमीन की लागत के आधार पर होगी।
 

The Chopal (New Delhi) : अब डीडीए ने दिल्ली के नरेला क्षेत्र के लिए एक नया योजना बनाया है। दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना के निर्देश पर डीडीए ने नरेला में इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम और पांच सितारा होटल और विश्व स्तर की स्वास्थ्य सुविधा बनाने के लिए 50 एकड़ जमीन की पहचान की है।

2036 में होने वाले ओलिंपिक खेलों के लिए एलजी ने डीडीए से भी सहयोग मांगा है। माना जा रहा है कि इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन 2036 में होने वाले ओलंपिक खेलों की मेजबानी कर सकती है।

एलजी ने डीडीए को आस-पास के क्षेत्र में फुटबॉल, हॉकी, क्रिकेट, टेनिस, बेंडमिंटन और अन्य ओलिंपिक खेलों की बुनियादी ढांचे को बनाने के लिए जमीन की पहचान करने का निर्देश दिया है। दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना ने भी क्रिकेट स्टेडियम परिसर के लिए जल्द से जल्द प्रस्ताव को मंजूरी दी है। एलजी ने स्टेडियम को दो साल के भीतर बनाने का अनुरोध किया है। साथ ही नरेला में विश्वविद्यालय का परिसर भी बनाया जाएगा। नरेला को आने वाले वर्षों में शिक्षण केंद्र बनाने का भी निर्णय लिया गया है। नरेला में एक कोर्ट और जेल भी बनाने की योजना बनाई जा रही है।

नरेला में डीडीए कम हो जाएगा!

भारत सरकार भी 2036 में होने वाले ओलंपिक खेलों की मेजबानी करना चाहती है। एलजी वीके सक्सेना ने डीडीए को फुटबॉल, हॉकी और क्रिकेट जैसे ओलंपिक खेलों के बुनियादी ढांचे को बनाने के लिए आसपास की जमीन की पहचान करने का निर्देश दिया है। इसके लिए डीडीए ने एक नया नियम भी बनाया है, जिसके तहत वह जमीन बेचेगा जिनमें वह इक्विटी भागीदार होगा, जो जमीन की लागत के आधार पर होगी।

नरेला में एक बड़ा स्टेडियम और फाइव स्टार होटल बनेगा

नरेला को डीडीए राजधानी की तीसरी सबसिटी बनाने की योजना बना रहा है। इससे रोहिणी सबसिटी और द्वारका को पूर्व डीडीए ने बनाया है। लंबे समय से नरेला में डीडीए के 25000 हजार फ्लैट्स बेचे नहीं गए हैं। डीडीए भी इन फ्लैट्स को अपनी "पहले आओ, पहले पाओ" योजना के तहत बेचने में नाकाम रही है। ऐसे में, डीडीए ने बायर्स को खुश करने के लिए इस क्षेत्र को विकसित करने और सुसज्जित करने का कार्यक्रम बनाया है।

Delhi LG एक के बाद एक निर्णय ले रहे हैं ताकि नरेला सब सिटी को बेहतर बनाया जा सके। आने वाले दिनों में डीडीए नरेला में कई विकास परियोजनाएं शुरू कर सकती है। आधारभूत संरचना के विकास पर विशेष जोर दिया जा रहा है। नरेला में हजारों अपार्टमेंट बनकर तैयार हैं। डीडीए अब इन फ्लैट्स को बेचने के लिए स्थानीय सुविधाओं को बढ़ा रहा है। इसके अंतर्गत नरेला में मेट्रो जैसे कई परियोजनाओं पर भी काम चल रहा है। अब डीडीए क्रिकेट स्टेडिएम और फाइव स्टार होटल यहां की सुविधाओं को और बेहतर बनाएंगे।

ये पढ़ें - सरसों के भाव में आई MSP से इतनी गिरावट, क्या बढ़ेगा रेट