UP में मुफ़्त राशन वितरण आज से शुरू, पहली बार इस खास मशीन से राशन दिया जाएगा
 

UP News : शुक्रवार से फ्री राशन मिलने लगा है। इस बार राशन 29 मार्च तक मुफ्त दिया जाएगा।जिले में सभी राशन दुकानों पर अधिकारियों को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है।

 

UP Free ration distribution: विशेष कार्ड धारकों को 15 से 29 मार्च तक राशन की दुकानों पर 14 किलो गेंहू, 41 किलो चावल और 7 किलो बाजरा मिलेगा। जबकि योग्य गृहस्थी कार्ड धारकों को प्रति यूनिट दो किलो चावल, एक किलो गेंहू और दो किलो बाजरा दिया जाएगा। जिले में राशन वितरण करने के लिए अधिकारियों को नोडल अधिकारी बनाया गया है।

जिला आपूर्ति अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि जनवरी से अंत्योदय कार्ड धारकों को 14 किलो गेंहू और 14 किलो चावल, 7 किलो बाजरा और 3 किलो चीनी प्रति कार्ड 18 रुपये 18 किलो ग्राम से 54 रुपये में वितरित किया जाएगा. मार्च, जनवरी और मार्च। 2 किलो चावल और 1 किलो गेंहू प्रति यूनिट मुफ्त में पात्र ग्रहस्थी कार्डधारकों को दी जाएगी। उनका कहना था कि सभी कार्डाधारकों को 15 मार्च से 29 मार्च तक राशन दुकानों पर वितरण किया जाएगा।

उनका कहना था कि राज्य में पहली बार ई-वेइग लिंक्ड ई-पॉस मशीन से राशन दिया जाएगा। उनका कहना था कि खाद्यान्न वस्तुओं को वितरण की आखिरी तिथि पर आधार प्रमाणिक के माध्यम से नहीं मिलने वाले ग्राहकों को मोबाइल ओटीपी वेरिफिकेशन के माध्यम से भेजा जाएगा। उनका कहना था कि अधिकारियों को राशन की दुकानों पर खाद्यान्न वितरण में कोई समस्या नहीं होने के लिए नियुक्त किया गया है।

ये पढ़ें - UP में होली पर मुफ़्त मिलेगें LPG सिलेंडर, नहीं देना पड़ेगा एक भी रुपये, लोगों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी