Free Solar Panel: बिजली बिल से मिलेगी आजादी, आज ही ले इस कंपनी की मदद

सरकार भी इस क्षेत्र में काम कर रही रिन्यूएबल एनर्जी सर्विस कंपनी (RESCO) की कोशिशों को पीछे छोड़ रही है। यह बड़ी बात है कि यह कंपनी न सिर्फ सोलर पैनल आपके छत पर मुफ़्त में लगाएगी, बल्कि उनकी देखभाल भी मुफ़्त में करेगी।
 

RESCO से मुफ्त सौर पैनल: आज महंगाई हर जगह दिखाई देती है। वर्तमान समय में बिजली बिल भी एक बड़ी समस्या है, लेकिन अब एक बहुत सस्ता समाधान मिलना शुरू हो गया है। क्या सस्ता है?  ग्लोबल वार्मिंग की बढ़ती समस्या से निपटने के लिए, देश-दुनिया की सरकारें सौर ऊर्जा (Solar Energy) को अपने-अपने तरीके से प्रोत्साहित कर रही हैं।

ये भी पढ़ें - MP News : हाइटेक फीचर्स, AI की जबरदस्त टेक्निक से बनेगा इंदौर की मेट्रो, यहां रहेंगे स्टॉप, देखें रूट मैप 

इस सुविधा को अपने घर में उपयोग करने वाले को सरकार भी अनुदान देती है। सरकार भी इस क्षेत्र में काम कर रही रिन्यूएबल एनर्जी सर्विस कंपनी (RESCO) की कोशिशों को पीछे छोड़ रही है। यह बड़ी बात है कि यह कंपनी न सिर्फ सोलर पैनल आपके छत पर मुफ़्त में लगाएगी, बल्कि उनकी देखभाल भी मुफ़्त में करेगी।

ये भी पढ़ें - UP के इस शहर में है एशिया का सबसे बड़ा पार्क, रखरखाव में आता है इतना खर्चा

RESCO रिन्यूएबल बिजली स्रोतों का उपयोग करता है। अब कंपनी ने एक नया बिजनेस मॉडल पेश किया है। आपके स्थान पर कंपनी सोलर पैनल लगाएगी। आप अपनी जरूरत से अधिक बिजली बिजली ग्रिड में पाएंगे और इससे उत्पादित बिजली का उपयोग कर सकते हैं। इससे कंपनी और आम आदमी दोनों को लाभ होगा। जब तक आम लोगों के फायदे की बात है, उन्हें निवेश की कोई जरूरत नहीं होगी। यह कंपनी इसी बिजनेस मॉडल के तहत आपको पूरा प्रोजेक्ट मुफ्त में देती है।