युवती का 15 की उम्र में हुआ अपहरण 17 साल बाद मिली, सुनाई आपबीती 

 

The Chopal: देश की राजधानी दिल्ली में एक बहुत हैरानी वाला मामला आया है. दिल्ली के गोकुलपुरी से कथित तौर पर 2006 में अगवा हुई 32 वर्षीय एक महिला को दिल्ली पुलिस ने गोकुलपुरी इलाके से ही ढूंढ निकाला है. पुलिस ने बताया अपहरण किए जाने के समय उसकी उम्र 15 वर्ष की थी. 

पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) शाहदरा रोहित मीणा के अनुसार ''22 मई को सीमापुरी थाने की एक टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर 17 साल पहले अपहरण की गई युवती का पता लगा लगाया था, जिसकी उम्र अब 32 साल हो चुकी है.''

डीसीपी ने कहा कि इस संबंध में तब लड़की के माता-पिता की शिकायत पर दिल्ली के गोकुलपुरी पुलिस स्टेशन में 2006 में आईपीसी की धारा 363 के अंतर्गत मामला दर्ज हुआ था. उन्होंने कहा कि तब लड़की को काफी तलाश किया गया था, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चल पाया था.

पुलिस अधिकारी ने बताया, ''लड़की का 2006 में अपहरण हुआ था और जांच के दौरान पता चला कि वह अपना घर छोड़कर दीपक नाम के एक व्यक्ति के साथ उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के चेरडीह गांव में चली गई थी. लेकिन, दीपक के साथ कुछ विवाद के बाद उसने लॉकडाउन में दीपक को छोड़ दिया था और वापस गोकुलपुरी पहुँच गई थी और यहां पर किराये का कमरा लेकर रह रही थी.''

डीसीपी शाहदरा रोहित मीणा के मुताबिक, शाहदरा जिले की पुलिस द्वारा द्वारा 2023 में अब तक 116 अपहरण बच्चों और व्यक्तियों और 301 लापता व्यक्तियों को बरामद किया गया है. 

गौरतलब है कि, तीन साल पहले उत्तरी दिल्ली में समयपुर बादली थाने में तैनात दिल्ली पुलिस की महिला हेड कॉन्स्टेबल सीमा ढाका ने तीन महीनों के अंदर 76 गुमशुदा बच्चों को ढूंढ निकालने का कारनामा किया था.