गर्लफ्रेंड के लिए करोड़ों में बनाया सोने का महल, फ‍िर ऐसा क्या हुआ की शख्स बेचने को मजबूर!

आपने प्यार में चांद तोड़ लाने के बारे में बहुत सुना होगा। कई लोगों ने अपनी प्रेमिका के लिए ताजमहल बनाया तक। लेकिन एक आदमी ने अपनी होने वाली बीवी को ऐसा गिफ्ट दिया कि दुनिया भर में चर्चा हुई।
 

The Chopal : आपने प्यार में चांद तोड़ लाने के बारे में बहुत सुना होगा। कई लोगों ने अपनी प्रेमिका के लिए ताजमहल बनाया तक। लेकिन एक आदमी ने अपनी होने वाली बीवी को ऐसा गिफ्ट दिया कि दुनिया भर में चर्चा हुई। न्युजर्सी में रहने वाले डैन और शेरी फुन् श ने डेटिंग के दौरान शेरी से वादा किया था कि वह उनकी अगली पत्नी के लिए सबसे बड़ा और सुंदर घर बनाएगा। उसके बाद वे विवाह करेंगे। उन् होंने ऐसा ही किया। शादी से पहले पत्नी के लिए "सोने का महल" बनाया। अरबों खर्च हुए। लेकिन दोनों अब इसे बेचने के लिए तैयार हैं। लेकिन इसकी लागत पांच सौ करोड़ कम है। कोई भी व्यक्ति इसकी कीमत चुकाकर घर अपना कर सकता है। आप भी हैरान रह जाएंगे जब आप महल की खासियत जानेंगे। यह 22 कैरेट सोने से निर्मित है।

डेली मेल की एक रिपोर्ट के अनुसार, डैन और शेरी बहुत प्रसिद्ध नाम हैं। 2005 में दोनों ने पहली बार मिले और एक बार में प्यार हो गया। डैन ने उसी समय यह महंगा गिफ्ट देने का वादा किया। 2007 में, डैन ने 16 000 वर्ग फुट की जमीन पर 2 मिलियन डॉलर की लागत से एक सुंदर हवेली बनाई। तब इसे बनाने में 1.33 अरब रुपये खर्च हुए। लेकिन अब 50 करोड़ रुपये की कीमत में इसे बेचने की योजना है। गोल्डन हाउस की सबसे विशिष्ट विशेषता है कि इसे बनाने में 22 कैरेट सोने की पत्ती की 47,000 शीटों का उपयोग किया गया था। इसमें आठ बेडरूम, तेरह फायरप्लेस, एक घरेलू थैली और दो बार हैं, जिसे देखकर आप बेहोश हो जाएंगे। हर जगह सोना ही दिखाई देगा। चाहे अंदर हो या बाहर।

ये भी पढ़ें - Railway Station : एयरपोर्ट जैसा बनेगा दिल्ली का ये रेलवे स्टेशन, 335 करोड़ से 30 महीने में पूरा होगा काम 

गुंबद के निर्माण पर ही 1.5 मिलियन डॉलर खर्च

हवेली के दरवाजे खुलते ही सफेद संगमरमर की चढ़ी हुई सिंड्रेला सीढ़ियां दिखाई देती हैं। सोने की फर्नीचर भी है। उसमें फ्रांकोइस बाउचर चित्रों से भरा एक सुंदर गुंबद है। ये लोग डेटिंग के दौरान यूरोप घूम रहे थे। इस गुंबद को बनाने में ही 1.5 मिलियन डॉलर से अधिक का खर्च आया था। इसे तैयार करने में आठ महीने लगे। हवेली के पीछे एक बड़ा ग्राउंड है, जिसमें एक बड़ा पूल और एक गर्म टब है। लाउंज कुर्सियां इसे चारों ओर घेरती हैं। वॉलस्ट्रीट जर्नल से बातचीत में शेरी ने इसे स्वर्ग के रूप में बताया। लेकिन उन्होंने इतनी कम कीमत में बेचने का कारण नहीं बताया।

एस्टेट के अंदर सुंदर झूमर से सजे हुए कमरे में चार कारों के लिए पार्किंग की काफी जगह है। कुल आठ कारों को लिफ्ट मिलता है। डैन और शेरी, हालांकि, अपनी रोल्स-रॉयस को सामने के दरवाजे के ठीक बाहर पार्क करते हैं। यह घर भी शामिल है, जहां शेरी फन्श ने कहा कि वह उत्पाद की जांच करती है और अपने बाल कटवाती है। अंदर सुंदर झूमर हैं। हवेली में एक अलग मूवी थियेटर है, जिसमें लाल चमड़े की सीटों की कतारें और बड़ी स्क्रीन के दोनों ओर सुंदर सजावट है। भव्य डाइनिंग रूम में बारह कुर्सियां हैं। दो बार हैं, हर एक में शराब, हाई बार स्टूल और उत्सव की रोशनी आपको एक असली पब में महसूस कराती है। ऊंचे पेड़ और हरी घास पूरी हवेली को घेरते हैं।

ये भी पढ़ें - High Court Decision : पत्नी के नाम पर खरीद की गई प्रोपर्टी का कौन होगा मालिक, हाईकोर्ट किया साफ