यूपी में बिजली उपभोक्ताओं के लिए खुशखबरी, 75 000 लटके बिजली कनेक्शन का रास्ता साफ

उपभोक्ताहित में UP Power Corporation ने महत्वपूर्ण फैसले लिए हैं। विभिन्न आपत्तियों के चलते झटपट पोर्टल पर लगभग 75 हजार आवेदन नए कनेक्शन के लिए लंबित हैं। उपभोक्ताओं को इससे नए कनेक्शन नहीं मिल रहे हैं।
 

New Electricity Connection: उपभोक्ताहित में UP Power Corporation ने महत्वपूर्ण फैसले लिए हैं। विभिन्न आपत्तियों के चलते झटपट पोर्टल पर लगभग 75 हजार आवेदन नए कनेक्शन के लिए लंबित हैं। उपभोक्ताओं को इससे नए कनेक्शन नहीं मिल रहे हैं। इन सभी आपत्तियों को कारपोरेशन के अध्यक्ष डा. आशीष गोयल ने खारिज भी कर दिया है। आपको बता दे की ऐसे में बहुत से उपभोक्ताओं को कनेक्शन प्राप्त करने का रास्ता अब साफ भी हो गया है। 

ये भी पढ़ें - IMD Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में गर्मी भरा रहेगा दिन, इस दिन से फिर शुरू होगा बारिश का दौर 

जानकारी के अनुसार अधिशासी अभियंता के स्तर पर निर्णय लिया जाएगा अगर कनेक्शन तकनीकी या अन्य किसी कारण से नहीं दिया जा सकता है। गोयल ने कहा कि सभी को आसानी से विद्युत कनेक्शन मिलने का फैसला किया गया है। अब हर आवेदक को कनेक्शन मिलेगा।

ये भी पढ़ें - किसानों के लिए आया अलर्ट, PM Kusum योजना के नाम पर आपके साथ तो नहीं हो रहा धोखा 

अध्यक्ष ने मध्यांचल तथा दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम की समीक्षा करते हुए कहा कि उपभोक्ता हित बहुत महत्वपूर्ण है। उनकी परेशानी लंबी न रहें। उन्होंने कहा कि शिकायतों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी अगर उपभोक्ता दुर्व्यवहार या भ्रष्टाचार करते हैं। शक्ति भवन में हुई बैठक में पावर कारपोरेशन के प्रबंध निदेशक पंकज कुमार और मध्यांचल डिस्कॉम के प्रबंध निदेशक भवानी सिंह सहित कई वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित हुए।