Punjab News : जालंधर के लोगों को मिली सौगात, वंदे भारत ट्रेन को लेकर आई ये खबर

Vande Bharat Express Train : अमृतसर-दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को लेकर महत्वपूर्ण खबर आई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, वंदे भारत ट्रेन अब जालंधर कैंट के साथ-साथ जालंधर शहर में भी रुकेगी, यानी जालंधर शहर में एक स्टाप मिल गया है। आपको बता दें कि यह ट्रेन लोगों को जल्दी दिल्ली पहुंचाएगी, जो शहरवासियों को बहुत अच्छा लगेगा। शुक्रवार को छोड़कर यह ट्रेन सप्ताह में छह दिन चलेगी।

 

The Chopal : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 30 दिसंबर को एक वीडियो कॉन्फ्रैंसिंग के दौरान वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की शुरूआत की। यह पहली वंदे भारत ट्रेन है जो पंजाब से चलकर जालंधर और लुधियाना दोनों प्रमुख स्टेशनों पर रुकेगी। सुबह 8.30 बजे अमृतसर से यह ट्रेन जालंधर कैंट जाएगी, 9.26 बजे जालंधर, 10.16 बजे लुधियाना, 11.34 बजे अंबाला और दोपहर 1.50 बजे पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन पर पहुंच जाएगी। ये महत्वपूर्ण अपडेट बताता है कि अब ये ट्रेन जालंधर में भी रुकेंगे।

जालंधर से सांसद सुशील कुमार रिंकू ने वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को जालंधर में हाल्ट देने के लिए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का आभार व्यक्त किया और कहा कि इस निर्णय से इस क्षेत्र के यात्रियों को बहुत लाभ होगा। केंद्रीय रेल मंत्री से मुलाकात के दौरान रिंकू ने कहा कि वंदे भारत एक्सप्रेस सिर्फ जालंधर नहीं, बल्कि पूरे दोआबा क्षेत्र के लोगों को लाभ होगा, जो इस तेज गति वाली ट्रेन से जालंधर से नई दिल्ली के बीच सफर कर सकेंगे। उनका कहना था कि इस कदम से एनआरआई और व्यापारी लाभ उठाएंगे।

उल्लेखनीय है कि सांसद सुशील कुमार रिंकू ने इस ट्रेन को जालंधर में हाल्ट देने के लिए केंद्रीय रेल मंत्री से कई बार मुलाकात की थी और उन्हें ज्ञापन सौंपा गया था. इस पर विचार करते हुए, रेलवे ने आखिरकार इस ट्रेन को जालंधर में हाल्ट दे दिया।

ये पढ़ें - Farmers Protest: किसानों का दिल्ली कूच, सड़कें तोड़ीं, पंजाब से जुड़ी सीमा सील, ठोकीं कीलें, बिछा डाले कंटीले तार