बिहार और झारखंड वालो के लिए खुशखबरी, आज से चलेगी ये तीन ट्रेन, जानिए टाइम टेबल

दानापुर की जगह आरा से जल्द ही टाटा-दानापुर-टाटा एक्सप्रेस चलेगा। रेलवे इसके लिए तैयार हो गया है। हालाँकि, इस ट्रेन का संचालन आरा से कब शुरू होगा, अभी नहीं बताया गया है।
 

जमशेदपुर: दानापुर की जगह आरा से जल्द ही टाटा-दानापुर-टाटा एक्सप्रेस चलेगा। रेलवे इसके लिए तैयार हो गया है। हालाँकि, इस ट्रेन का संचालन आरा से कब शुरू होगा, अभी नहीं बताया गया है। साथ ही पूर्व मध्य रेलवे राजेंद्र नगर से दक्षिण बिहार एक्सप्रेस, राजेंद्र नगर-दुर्ग-राजेंद्र नगर एक्सप्रेस, राजेंद्र नगर-हावड़ा-राजेंद्र नगर एक्सप्रेस और पटना-हटिया-पटना (पाटलिपुत्र एक्सप्रेस) का परिचालन करने की भी योजना बना रहा है।

ये भी पढ़ें - IRCTC : 13 हजार ट्रेनों में से इस ट्रेन ने भर दिया रेलवे का खजाना, आपने भी किया होगा इसमें सफर 

आरा से शेड्यूल और समय

रेलवे ने बताया कि दानापुर से आरा की दूरी 39 किलोमीटर है। दानापुर से आरा की यात्रा 45 मिनट लेगी। गाड़ी संख्या 18183 टाटा-दानापुर एक्सप्रेस सुबह 8.15 बजे टाटा से निकलकर रात 7.30 बजे दानापुर पहुंचेगी। रात के 7.35 बजे दानापुर से पांच मिनट रुककर आरा पहुंचेगी। ठीक उसी तरह गाड़ी संख्या 18184 दानापुर-टाटा एक्सप्रेस सुबह 4.45 बजे रवाना होगी और सुबह 5.40 पर दानापुर पहुंच जाएगी। पांच मिनट की रुकावट के बाद वे दानापुर से 5.45 बजे प्रस्थान कर शाम 5.15 बजे टाटानगर पहुंचेंगी।

ये भी पढ़ें - MP Railway : एमपी की नई रेलवे लाइन बिछाने का काम हुआ शुरू, दिसंबर तक पूरा होगा जाएगा निर्माण 

 सीधी ट्रेन की मांग की।

केन्द्रीय ऊर्जा मंत्री और आरा के सांसद आरके सिंह ने भी रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात की है। इस दौरान, आरा से कई महत्वपूर्ण ट्रेनों का संचालन करने की मांग की गई है। अपने ट्विटर पोस्ट में उन्होंने बताया कि आरा में वॉशिंग पिट बनने के बाद यहां से और अधिक रेलगाड़ियों को चलाने के लिए रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात की। जिसमें पटना-मंडुआडीह जनशताब्दी एक्सप्रेस (15125/26) को बिहिया में ठहराने और राजेंद्र नगर-दुर्ग साउथ बिहार एक्सप्रेस (13287/88), राजेंद्र नगर-हावड़ा एक्सप्रेस (12351/52), पटना-हटिया पाटलिपुत्र एक्सप्रेस (18621/22) और दानापुर-टाटानगर (18183/84) को आरा तक चलाने की वैज्ञानिक जांच की मांग की गई। इसके अलावा, आरा से धनबाद और जमशेदपुर के बीच एक नई ट्रेन शुरू करने का प्रस्ताव दिया। इस दौरान उन्होंने रेलवे अधिकारियों से आरा-सासराम रेलवे लाइन को दोहरी करने की मांग की। जबकि आरा-रांची, जो अभी तीन दिन प्रति सप्ताह चलती है, उसे एक दिन चलाने का अनुरोध किया।

ये भी पढ़ें - UP में सोलर लाइट से चमक उठेगा ये हाईवे, पास के गांव भी होंगे रोशनी से जगमग 

जमशेदपुर के सांसदों ने भी बक्सर तक ट्रेन चलाने की मांग की है।

साथ ही, जमशेदपुर के सांसद विद्युत वरण महतो ने पहले भी दुर्ग-राजेन्द्र नगर-दुर्ग दक्षिण बिहार एक्सप्रेस या टाटा-दानापुर-टाटा सुपर एक्सप्रेस को बक्सर तक चलाने की मांग की है। इस मुद्दे को लेकर वे रेल मंत्री से भी मिले हैं।