UP में ओलावृष्टि प्रभावित किसान ना करे चिंता, योगी सरकार ने दिए ये आदेश 
 

UP News : योगी सरकार ने ये निर्देश किसानों को दिए, जो ओलावृष्टि से प्रभावित हुए थे। जिलाध्यक्षों से रिपोर्ट की मांग की गई है। इसके साथ प्रभावित लोगों को सहायता देने की मांग की गई है।

 

Uttar Pradesh: यूपी की योगी सरकार ने कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि के कारण जिलाधिकारियों से रिपोर्ट मांगी है। इसके साथ प्रभावित लोगों को सहायता देने की मांग की गई है। बारिश और ओलावृष्टि से फसलों को हुआ नुकसान भरने के लिए रिपोर्ट की मांग की गई है। यह रिपोर्ट प्रभावित किसानों को फसलों की क्षतिपूर्ति देगी। इसके अलावा, जिलाधिकारियों को जनहानि, पशुहानि और मकान हानि का मुआवजा तुरंत देने का आदेश दिया गया है। सभी जिलाधिकारियों को सूचना दी गई है।  

ये पढ़ें - वाहन मालिक हो जाएं सावधान, सिर्फ एक बार मिलेगा जब्त गाड़ी को छुड़ाने का मौका, दूसरी बार होगी स्क्रैप 

इन जिलों में ओलावृष्टि

1.     जालौन
2.    हमीरपुर
3.    बांदा
4.    कन्नौज
5.    फतेहपुर

किसानों को तगड़ा नुकसान 

मंगलवार की आधी रात के बाद तेज आंधी और पानी ने किसानों को बहुत नुकसान पहुँचाया। खेतों में सरसों की तैयार फसल और गेहूं के बड़े पौधे गिर गए। सरसों की बालियां पूरी तरह से तैयार हो चुकी हैं। खेत में पानी भरने से सरसों की बालियां सड़ जाएंगी, जो किसान को बहुत नुकसान पहुंचा है। गेहूं भी डेढ़ दो फुट का हो गया था। तेज आंधी ने पौधों को खेतों में बिछा दिया। गिरे पौधे अब खड़े नहीं होंगे, जिसके परिणामस्वरूप किसानों को बहुत नुकसान होगा। तेज आंधी ने कई जगह लोहे की टीन शेड को उड़ा दिया। कई जगह बिजली के खंभे और तार गिर गए। जिससे सैकड़ों गांवों को बिजली मिलने से रोका गया।

ये पढ़ें - दिल्ली-NCR की तस्वीर बदल देगा दिल्ली जयपुर हाईवे पर बनने वाला यह फ्लाईओवर, फॉर्मेट हुआ तैयार