यूपी में मूसलाधार बारिश के साथ ओलावृष्टि मचाएगी तबाही, भविष्यवाणी से अलर्ट 
 

UP News : यूपी में ठंड से कोई राहत नहीं मिलेगी। मौसम वैज्ञानिक ने एक महत्वपूर्ण चेतावनी दी है। गुरुवार से शुक्रवार तक राज्य में ठंड पड़ेगी।

 

UP News : बर्फीली हवाओं से तापमान गिरेगा। बुंदेलखंड, प्रयागराज, एमपी और चित्रकूट जैसे जिलों में बारिश होने की उम्मीद है। दूसरे जिलों में हल्की बारिश होगी। पारा गिरने से सर्दी बढ़ जाएगी। कोहरे की चेतावनी भी मौसम विभाग ने दी है। क्षेत्र में घना कोहरा रहेगा।

4 से 5 जनवरी प्रदेश में सबसे ठंडा दिन होगा

लखनऊ के मौसम वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश ने बताया कि प्रदेश में चार से पांच जनवरी तक सबसे ठंड रहने वाला है। शीतल हवा चलेगी। कोहरा रहता है। Orange Alert प्रदेशव्यापी है। यूपी में गुरुवार और शुक्रवार को भारी से बहुत भारी बारिश होने की उम्मीद है।

ये पढ़ें - UP News: यूपी में संविदा कर्मियों को मिली बड़ी सौगात, बढ़ाई गई सेवा अवधि  

24 घंटे में अलीगढ़ सबसे ठंडा स्थान रहा

अलीगढ़ पिछले 24 घंटे में सबसे ठंड स्थान था। अलीगढ़ में सबसे अधिक तापमान 10 डिग्री सेल्सियस था और सबसे कम 5 डिग्री सेल्सियस था। आगरा में सबसे कम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस था और सबसे अधिक 10 डिग्री सेल्सियस था। न्यूनतम तापमान मेरठ में 5 डिग्री सेल्सियस और मुजफ्फरनगर में 4 डिग्री सेल्सियस था।

लखनऊ में अधिकतम 16 डिग्री सेल्सियस तापमान रहेगा।

लखनऊ में तापमान 16 डिग्री सेल्सियस से 8 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा। बाराबंकी, हरदोई, कानपुर शहर, कानपुर देहात, लखीमपुर खीरी, गोरखपुर और वाराणसी के अलावा बलिया चुर्क, बहराइच और प्रयागराज में न्यूनतम तापमान 7 से 8 डिग्री सेल्सियस रहेगा।

इन जिलों का सर्वाधिक और सर्वोच्च तापमान

इन जिलों में अधिकतम तापमान 14 से 15 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। भविष्य में फतेहपुर, बांदा, सुल्तानपुर, फैजाबाद, फुरसतंगज, गाजीपुर, फतेहगढ़, बस्ती, झांसी, उउरई और हमीरपुर में तापमान 9 से 10 डिग्री सेल्सियस रहेगा। तापमान 15–16 डिग्री सेल्सियस के बीच होगा।

बरेली से इटावा जाने का मौसम

इटावा में न्यूनतम 5 से 6 डिग्री सेल्सियस (बरेली, शाहजहांपुर, नजीबाबाद, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, मेरठ, आगरा, अलीगढ़ और बुलंदशहर सहित) रहने की उम्मीद है। आजमगढ़, नोएडा, गाजियाबाद, हापुड़, सहारनपुर, बाराबंकी, कन्नौज और हरदोई जैसे जिलों में अधिकतम तापमान 13 से 14 डिग्री सेल्सियस रहेगा। तापमान कम से कम 8 से 10 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।

ये पढ़ें - UP में बिजली उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर, पावर कॉरपोरेशन के इस कदम से मिलेगी सस्ती बिजली