Haryana के सीएम ने अधिकारियों को दिया खुद का पैतृक घर, बनेगी बच्चों के लिए ई-लाइब्रेरी

Haryana News : सीएम ने बताया कि वह अपने घर में ई-लाइब्रेरी स्थापित करने का निर्णय लेते हुए बच्चों के लिए शिक्षा के क्षेत्र में सुधार करना चाहते हैं।
 

The Chopal, Haryana : सीएम ने बताया कि वह अपने घर में ई-लाइब्रेरी स्थापित करने का निर्णय लेते हुए बच्चों के लिए शिक्षा के क्षेत्र में सुधार करना चाहते हैं। इस साथ, उन्होंने गांव के विकास कार्यों का जायजा लिया और यह सुनिश्चित करने का आदान-प्रदान किया कि गांव में सुविधाएं और विकास कार्य सही दिशा में हो रहे हैं। सोमवार सुबह, रोहतक से भिवानी जाते समय, मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अपने चचेरे भाई और पिता के पुराने घर को गांव की पंचायत को सौंप दिया।

ये पढ़ें - UP Liquor Sale : उत्तर प्रदेश वाले डेली पीते है इतने करोड़ की शराब, डिमांड बढ़ने का कारण आया सामने

मुख्यमंत्री ने बनियानी में कहा कि उन्हें गर्व है कि वह अपने पैतृक गांव में आए हैं, जो उनके लिए शानदार है। उस समय, उन्होंने कहा कि मकान में एक ई-पुस्तकालय बनाया जाएगा, जो अगली पीढ़ी के लिए उपयोगी होगा। मुख्यमंत्री इसके बाद भिवानी चले गए। जहां वह सांसद धर्मबीर सिंह के घर जाएगा।उनका कहना था कि यहीं वे बड़े हुए और पढ़े गए। उसने कहा कि यह घर मेरे माता-पिता की याद दिलाता है, जिन्होंने मुझे नाम दिया था। उनका मानना था कि यह घर गांव के लिए उपयुक्त होना चाहिए। CM ने कहा कि वह अपने और चचेरे भाई का घर मिलाकर गांव को दे रहे हैं। ताकि गांव में एक ई-पुस्तकालय बनाया जा सके। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने गांव में किए गए विकास कार्यों की जांच की।

ये पढ़ें - देश की इकलौती ट्रेन जो गुजरती है 12 राज्यों से होकर, देखें स्टेशन और रूट