Haryana ED Raids: INLD के गिरेबान तक पहुंचा ED का हाथ, इस दिग्गज नेता के घर मिली 5 करोड़ की नगदी 
 

INLD : ED ने अवैध खनन मामले में आईएनएलडी नेता दिलबाग सिंह के ठिकानों पर छापे मारे हैं.  ED ने अवैध खनन मामले में आईएनएलडी नेता दिलबाग सिंह के ठिकानों पर छापे मारे हैं. 

 

The Chopal, INLD, चंडीगढ़ : आज हरियाणा से बड़ी खबर आ रही है। प्रवर्तन निदेशालय (ED) की एक टीम ने INLD के नेता और पूर्व विधायक दिलबाग सिंह के ठिकानों पर छापा मारा है। Dilbagh Singh के ठिकानों से बहुत सारे पुराने नोट मिले हैं। ED ने अभी तक पांच करोड़ रुपये के नोटों की गिनती नहीं की है। फिलहाल नगदी गिनने की प्रक्रिया जारी है। तीन सौ जिंदा कारतूस और विदेशी हथियार भी बरामद हुए हैं। अवैध खनन के मामले में जांच एजेंसी ने यह कार्रवाई की है। ईडी की कठोरता ने खनन कारोबारियों को घबरा गया है।

ये पढ़ें - UP में इन जिलों के लिए अच्छी खबर, नई रेलवे लाइन बिछाने का काम शुरू, 500 गांवों से गुजरेगा ये नया ट्रैक 

जानकारी के अनुसार, गुरुवार सुबह से ही ED ने हरियाणा के कई जिलों में ताबड़तोड़ छापेमारी शुरू की है, जो खनन कारोबारियों को भयभीत कर दिया है। यह ED का बड़ा कदम है क्योंकि अवैध माइनिंग के मामले कोर्ट के आदेश के बाद दर्ज किए गए हैं। ED टीमों ने भी यमुनानगर के पूर्व विधायक और आईएनएलडी नेता दिलबाग सिंह के घर, कार्यालय और कई अन्य स्थानों पर एक साथ छापा मारा। Dilbagh Singh और उनके संपर्क में आने वाले खनन कारोबारियों से पूछताछ की जा रही है। सूत्रों ने बताया कि खनन से जुड़े दस्तावेजों को भी खंगाला जा रहा है।

आधी रात तक 5 करोड़ रुपये की गिनती

ED के अफसर भी हैरान रह गए जब आईएनएलडी नेता और पूर्व विधायक दिलबाग सिंह के ठिकानों पर नोटों की गड्डियां मिलने लगीं। आधी रात के बाद साढ़े बारह बजे तक पांच करोड़ रुपये का अनुमान लगाया जा सकता था। फिलहाल बरामद कैश की गिनती की जा रही है।

300 जिंदा कारतूस और अवैध विदेशी हथियार

Dilbagh Singh के स्थानों से भी अजीब सामान बरामद हुआ है। ED ने अवैध खनन और मनीलॉन्ड्रिंग के इस मामले में आईएनएलडी नेता के स्थानों पर अवैध हथियार भी जब् त किए हैं। बताया जा रहा है कि यह हथियार बाहरी देशों से आते हैं। मेड इन जर्मनी भी बरामद हुए हैं। इसके अलावा, 300 जिंदा कारतूस भी गिरफ्तार किए गए हैं। ईडी अधिकारियों ने कई देशों में चल और अचल संपत्ति से जुड़े दस्तावेजों को भी अपने कब्जे में लिया है।

ये पढ़ें - Delhi NCR में यहां बनेगा 32 किमी. का नया 6 लेन एक्सप्रसेवे, नए बन रहे सेक्टरों को भी मिलेगा फायदा 

ताबड़तोड़ छापे

ED की टीमें यमुनानगर के अलावा फरीदाबाद, सोनीपत, करनाल, मोहाली और चंडीगढ़ में भी छापेमारी कर रही हैं। ईडी की टीम भी सोनीपत में कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार और उनके सहयोगी सुरेश त्यागी के घर गई है। ईडी ने करनाल में बीजेपी नेता मनोज वधवा के घर पर छापा मारा है। ईडी टीम सेक्टर-13 में बीजेपी नेता मनोज वधवा के घर पर दस्तवाजों की जांच कर रही है। मनोज वधवा यमुनानगर में खनन कारोबार करते हैं। 2014 में वह मनोहर लाल के खिलाफ चुनाव जीता था। इस समय वह इनेलो में थे।