Haryana News : इस सप्ताह गर्म हो जाएगा चंडीगढ़ में चुनावी माहौल, वोटर्स लिस्ट भी जल्द आएगी
 

Haryana News : हरियाणा की राजधानी चंडीगढ़ में अभी आखिरी फेज का चुनाव होना है। लेकिन इस सप्ताह चुनाव चुनावी माहौल काफी गर्म हो जाएगा। चंडीगढ़ में अभी मतदान आखिरी फेज में होना है, लेकिन इस हफ्ते से चुनावी माहौल और तेज हो जाएगा। 7 मई को चुनाव को लेकर नोटिफिकेशन होगी, जिसके साथ ही यहां पर भी नामांकन भरने का प्रोसेस शुरू हो जाएगा।

 

Haryana News : चंडीगढ़ में अभी मतदान आखिरी फेज में होना है, लेकिन इस हफ्ते से चुनावी माहौल और तेज हो जाएगा। 7 मई को चुनाव को लेकर नोटिफिकेशन होगी, जिसके साथ ही यहां पर भी नामांकन भरने का प्रोसेस शुरू हो जाएगा। वोट बनाने की आखिरी तारीख 4 मई थी। इलेक्शन डिपार्टमेंट इस हफ्ते करीब 6500 से ज्यादा नए वोटर्स के साथ फाइनल वोटर्स लिस्ट जारी करेगा। चंडीगढ़ में चुनाव की घोषणा के वक्त मार्च महीने में करीब 6.47 लाख वोटर्स थे, जो पिछले हफ्ते चार मई से पहले तक बढ़कर करीब 6.53 लाख तक पहुंच गए थे। चंडीगढ़ में नॉमिनेशन की आखिरी तारीख 14 मई है, जिसके बाद 15 मई को स्क्रूटनी होगी। 17 मई तक नांमाकन वापस लेने की आखिरी तारीख रहेगी।

* शराब तस्करी पर नजर...

चुनाव के दौरान किसी तरह से मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए शराब वगैरह न बांटी जा सके, इसके लिए भी पूरी नजर रखी जा रही है। एक्साइज एंड टैक्सेशन डिपार्टमेंट की तरफ से रेगुलर इंस्पेक्शन बॉटलिंग प्लांट, होलसेल गोदामों और शराब ठेकों पर की जा रही है जहां पर कुछ भी गड़बड़ पाए जाने पर कार्रवाई भी की जा रही है।

* हीट वेव पर प्रशासन ने जारी की एडवाइजरी....

हीट वेव को लेकर चंडीगढ़ प्रशासन की तरफ से एडवाइजरी जारी की गई है। हेल्थ डिपार्टमेंट की तरफ से जारी एडवाइजरी में कहा गया है कि अभी के ट्रेंड के हिसाब से आने वाले दिनों में सीवियर हीट वेव हो सकती है। इसके चलते लोगों को अपने घरों से लेकर काम करने के लिए आने-जाने को लेकर कुछ एहतियात बरतने चाहिए। लोगों को पर्याप्त मात्रा में पानी पीने, सब्जियां व डाइट लेने को कहा है।