Haryana Weather Update : हरियाणा में इन जिलों में होगी भारी बारिश, यहां खिलेगी धूप, जानिए आज का ताजा मौसम 

21 सितंबर तक प्रदेश में मौसम साफ रहेगा और बारिश होने की संभावना नहीं है, मौसम विभाग ने कहा। आने वाले कुछ दिनों में दक्षिण और दक्षिण पूर्व हरियाणा में मौसम शुष्क रहेगा, साथ ही पश्चिम और दक्षिण-पश्चिम हरियाणा में भी। जानिए विस्तार से 
 

Haryana Weather Update : हरियाणा का मौसम लगातार बदलता रहता है। पिछले तीन दिनों में हुई बरसात ने मौसम को काफी बदल दिया है। इसके परिणामस्वरूप मौसम में हल्की ठंडक आई है, जो गर्मी और उमस को कुछ हद तक कम करता है। सोमवार को प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश हुई, जबकि रविवार को कई स्थानों में बारिश हुई है। 

21 सितंबर तक प्रदेश में मौसम साफ रहेगा और बारिश होने की संभावना नहीं है, मौसम विभाग ने कहा। आने वाले कुछ दिनों में दक्षिण और दक्षिण पूर्व हरियाणा में मौसम शुष्क रहेगा, साथ ही पश्चिम और दक्षिण-पश्चिम हरियाणा में भी। बीते दिन प्रदेश में बारिश के बाद तापमान में गिरावट हुई है।

देश भर में मौसम व्यवस्था:

वर्तमान में, मौसम एजेंसी स्काइमेट वेदर ने बताया कि निम्न दबाव का क्षेत्र दक्षिण-पूर्व राजस्थान और आसपास के क्षेत्रों पर है। संबद्ध चक्रवाती परिसंचरण 7.6 किमी समुद्र तल से ऊपर है। अगले दो दिनों में यह दक्षिण-पश्चिम राजस्थान में दक्षिण-पश्चिम की ओर बढ़ सकता है।

जैसलमेर, दक्षिण-पूर्व राजस्थान के निम्न दबाव क्षेत्र के केंद्र से औसत समुद्र तल पर मॉनसून ट्रफ सागर, पेंड्रा रोड, झारसुगुड़ा, बालासोर और फिर दक्षिण-पूर्व बंगाल की खाड़ी तक जाता है।

पूर्व मध्य और उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी एक चक्रवाती परिसंचरण है।

पिछले 24 घंटों में देश भर में मौसम की स्थिति

पिछले 24 घंटों में, निकोबार द्वीप समूह और अंडमान द्वीप समूह में मध्यम से भारी बारिश हुई है।
गुजरात, उत्तरी पंजाब और हिमाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश हुई, साथ ही कुछ जगह भारी बारिश हुई।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश, राजस्थान, विदर्भ, कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, लक्षद्वीप, तटीय आंध्र प्रदेश, मणिपुर, मिजोरम, झारखंड और दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश हुई।

पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, दिल्ली, सिक्किम, असम, सौराष्ट्र और कच्छ में हल्की वर्षा हुई।

अगले 24 घंटों में मौसम के होने वाले बदलाव

अगले 24 घंटों में, गुजरात, दक्षिण पश्चिमी राजस्थान, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, केरल और पश्चिमी हिमालय में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

हल्की से मध्यम बारिश पंजाब, दक्षिणी राजस्थान, कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, लक्षद्वीप, तटीय आंध्र प्रदेश, पूर्वोत्तर भारत, झारखंड, ओडिशा, छत्तीसगढ़ और दक्षिण-पूर्वी उत्तर प्रदेश में हो सकती है।

हल्की बारिश पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, सिक्किम, मध्य प्रदेश, आंतरिक कर्नाटक और पश्चिम बंगाल में हो सकती है।

ये भी पढ़ें - खुशखबरी: अब खेत सिंचाई की चिंता छोड़िए, 50 फीसदी सब्सिडी के साथ किसान लगवाए कृषि पंप कनेक्शन