राजस्थान में होगी आने वाले 3 दिनों में जोरदार बारिश, IMD का अलर्ट जारी 
 

राजस्थान में एक बार फिर हल्की बारिश हो सकती है, जो गर्मी से राहत दे सकती है। राजस्थान में अगले 24 घंटे में मौसम करवट लेगा औरअगले तीन दिन प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश का देखने को मिलेगा.
 

मौसम अपडेट: राजस्थान में एक बार फिर हल्की बारिश हो सकती है, जो गर्मी से राहत दे सकती है। राजस्थान में अगले 24 घंटे में मौसम करवट लेगा औरअगले तीन दिन प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश का देखने को मिलेगा.

ये भी पढ़ें - दिल्ली-NCR वालों को मिलीं बड़ी सौगात, एनएच-48 पर मानेसर एलिवेटेड एक्सप्रेसवे का कार्य अब होगा जल्द शुरू 

आज उत्तर-पश्चिमी बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है, मौसम विभाग ने आगामी तीन दिनों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया। अगले 24 घंटों में इसकी तीव्रता बढ़ने की संभावना है, और अगले दो या तीन दिनों में उड़ीसा छत्तीसगढ़ की ओर बढ़ने की संभावना है। आज, मानसून ट्रफ लाइन बीकानेर से कम दबाव वाले क्षेत्र तक जाती है।

ये भी पढ़ें - ठंड आने से पहले आधे हुए ब्रांडेड गीज़र के मूल्य, अभी खरीद ले वरना बाद में चुकानी पड़ेगी डबल कीमत 

आगामी 2-3 दिनों में पूर्वी राजस्थान के कोटा, उदयपुर, जयपुर, भरतपुर और अजमेर संभाग के कुछ हिस्सों में मेघगर्जन के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है। 15-16-17 सितंबर के दौरान बारिश होने की संभावना है, जिसमें कोटा और उदयपुर संभाग में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है। पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर और जोधपुर संभाग के जिलों में भी दोपहर बाद हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। आपको बता दें कि छबड़ा में छह सेंटीमीटर, अटरू में पांच सेंटीमीटर, अजमेर के जीवन में पांच सेंटीमीटर, भीलवाड़ा के बिजोलिया में तीन सेंटीमीटर और झालावाड़ के झालरापाटन में तीन सेंटीमीटर बारिश हुई है. मौसम विभाग ने नागौर, चित्तौड़गढ़, सीकर, चूरू, बूंदी, कोटा, अजमेर, भीलवाड़ा और जयपुर में बारिश का येलो