राजस्थान के इन जिलों में होगी जबरदस्त बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट

शनिवार से राजस्थान के कई इलाकों में मेघ छाए हुए हैं, लेकिन बरसात नहीं हुई है। राजधानी जयपुर से सटे कुछ जिलों में शायद हल्की बरसात हुई होगी।
 

The Chopal - शनिवार से राजस्थान के कई इलाकों में मेघ छाए हुए हैं, लेकिन बरसात नहीं हुई है। राजधानी जयपुर से सटे कुछ जिलों में शायद हल्की बरसात हुई होगी। आज मौसस विभाग ने जयपुर, भरतपुर और कोटा के कुछ हिस्सों में बरसात की उम्मीद जताई है। 11-12 सितंबर को भी हल्की बरसात हो सकती है। आने वाले दो दिनों में पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर और जोधपुर संभाग के कुछ भागों में बरसात होने की संभावना है। 

ये पढ़ें - भाई और भाभी IAS, IPS, पापा BEO, मम्मी टीचर, खुद बना डिप्टी कलेक्टर 

झालावाड़ा क्षेत्र में अच्छी बरसात

पिछले 24 घंटों में राजस्थान के धौलपुर और हाड़ौती क्षेत्र में झालावाड़ा में अच्छी बरसात हुई है। शनिवार शाम को धौलपुर में भारी बरसात हुई। शहर में कई जगह पानी भर गया था। शनिवार को भी भरतपुर जिले में मंगलवार से शुरू हुई बरसात जारी रही। रविवार सुबह पाली जिले के जवाई बांध के गेट खुले हैं। 

ये पढ़ें - G20 Summit: इस महिला ने लगाई जी-20 कार्यक्रम मोटे अनाज की प्रदर्शनी, हुई जमकर सराहना 

5% बरसात अब तक

राजस्थान में अब तक सामान्य से 5% अधिक बरसात हो चुकी है। राजस्थान में मानसून सीजन में 1 जून से 7 सितंबर तक औसत 398.4 मिलियन मिमी बरसात हुई है, अब तक 419.6 मिलियन मिमी बरसात हुई है। पूर्वी राजस्थान के 23 जिलों में सामान्य से 12 प्रतिशत कम बरसात हुई है, जबकि पश्चिमी राजस्थान के 10 जिलों में सामान्य से 36 प्रतिशत अधिक बरसात हुई है।