Highway: हरियाणा में बनेंगे 3 बाईपास, गडकरी की हरी झंडी

हरियाणा में सड़क नेटवर्क की मजबूती की दिशा में बुधवार का दिन खास रहा है। नई दिल्ली में हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात कर हरियाणा से जुड़ी कई महत्वपूर्ण परियोजनाओं को मंजूरी दिलाई हैं
 

The Chopal : हरियाणा में सड़क नेटवर्क की मजबूती की दिशा में बुधवार का दिन खास रहा है। नई दिल्ली में हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात कर हरियाणा से जुड़ी कई महत्वपूर्ण परियोजनाओं को मंजूरी दिलाई हैं। केंद्र सरकार से मंजूरी मिलने से अब इन अहम परियोजनाओं पर तेजी से काम होगा और प्रदेश की प्रगति की रफ्तार को और गति मिलेगी। इनमें नए बाईपास, विभिन्न सड़क निर्माण और विस्तार के कई प्रोजेक्ट शामिल हैं।

केंद्रीय मंत्री से मुलाकात के बाद डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने बताया कि भारतमाला परियोजना के तहत हरियाणा में तीन जगहों पर बाईपास बनाए जाएंगे, इनमें उचाना का उत्तरी बाईपास, हिसार और जींद का बाईपास शामिल है। उन्होंने बताया कि इन बाईपास को बनाने के लिए केंद्र सरकार ने मंजूरी दे दी है और जल्द इन पर काम शुरू किया जाएगा।

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने जानकारी देते हुए बताया कि महेन्द्रगढ़ जिले के लोगों के लिए यह खुशखबरी है कि अब उन्हें बाघोत गांव के पास 152-डी पर एंट्री एंड एग्जिट पॉइंट की सुविधा मिलेगी, जिससे क्षेत्र के लोगों को 152-डी से सफर करने में आसानी होगी। उन्होंने यह भी बताया कि वे कुछ समय पहले ही इस कट की मांग को लेकर धरने पर बैठे ग्रामीणों से मिले थे और उनकी इस मांग को प्रमुखता से हल करवाया गया है। अब इसके बनने से करीब 40 गांवों के ग्रामीणों के अलावा धार्मिक आस्था का केंद्र बाघोत धाम में भगवान शिव मंदिर के दर्शन करने के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को भी परेशानी नहीं होगी।