Holi Bank Holiday : जल्द निपटा ले अपने जरूरी काम, होली पर इतने दिन बंद रहेंगे बैंक

Holi Bank Holiday 2024 : होली आने वाला है। होली पर बैंकों में कई दिनों की छुट्टी होगी। ऐसे में, अगर आपके बैंक से संबंधित कोई समस्या है तो उसे जल्दी हल करें। आपका काम बिगड़ सकता है अगर आप ऐसा नहीं करते। होली के दौरान बैंकों में लगभग तीन दिन की छुट्टी होगी।
 

The Chopal (Bank Holiday Holi 2024) : यदि आपके बैंक से संबंधित कोई समस्या है तो उसे जल्दी हल कर लें। अगले सप्ताह होली है। होली के दौरान बैंक में कई दिन छुट्टी होगी। होली (Holi) देश भर में बड़े उत्साह से मनाया जाता है। होली के दौरान बैंकों में 22 मार्च से 29 मार्च तक अवकाश रहेगा। 25 मार्च को देश में होली का त्योहार मनाया जाएगा। शनिवार और रविवार को बैंकों में छुट्टी होगी। बैंकों में छुट्टी के दौरान आपका काम अटक सकता है। हम इस महीने बैंक में हुई छुट्टियों की पूरी सूची यहाँ देंगे। जिससे आपको कोई परेशानी नहीं होगी। होली के दौरान बैंकों में लगभग तीन दिन की छुट्टी होगी। हम आपको बताते हैं कि होली के दौरान बैंकों में किस दिन छुट्टी होगी।

इन तारीखों पर होली पर बैंक बंद रहेंगे

आरबीआई के कैलेंडर के अनुसार, 22 मार्च को बैंकों में बिहार दिवस के दौरान अवकाश रहेगा। इसके बाद 23 मार्च को देश भर में चौथे शनिवार के कारण बैंकों में छुट्टी रहेगी। 24 मार्च को रविवार की छुट्टी के दौरान बैंक बंद रहेंगे। वहीं होली के कारण बैंक 25 मार्च, 26 मार्च और 27 मार्च को बंद रहेंगे। ऐसे में 22 मार्च से 29 मार्च तक देश भर में बैंकों में अवकाश रहेगा।

नोट कर लें ये तारीखें

22 मार्च 2024 को बिहार दिवस के चलते बिहार में बैंक बंद रहेंगे
23 मार्च 2024 को चौथा शनिवार
24 मार्च 2024 को रविवार
25 मार्च 2024 को होली पर बेंगलुरु, भुवनेश्वर, चेन्नई, इंफाल, कोच्चि, कोहिमा, श्रीनगर और त्रिवेंद्रम को छोड़कर पूरे देश में बैंक बंद
26 मार्च 2024 को याओसांग डे के मौके पर भोपाल, इंफाल में बैंकों में अवकाश रहेगा
29 मार्च 2024- गुड फ्राइडे के कारण कई राज्यों में बैंक बंद

इस रविवार को खुले रहेंगे बैंक

मार्च महीने की 31 तारीख को बैंक रविवार को खुले रहने वाले हैं। 31 मार्च को सरकारी सेवाओं के लिए शाखाएं खोलने का आदेश भारतीय रिजर्व बैंक ने दिया है। इस दिन आरबीआई के अधीन आने वाले सभी बैंक आम लोगों के लिए खुले रहेंगे। वास्तव में, आज वर्तमान वित्तीय वर्ष का अंतिम दिन है।

ये पढ़ें - यूपी वालों की बदल जायेगी लाइफ, 2600 किलोमीटर नेशनल हाईवे से जुड़ेंगे ये शहर