Holi Roadways : होली पर घर जाना हुआ अब आसान, इन रूट पर बढ़ाई गई रोडवेज बसों की संख्या

Holi Haryana Roadways Bus : ये खबर आपके लिए है अगर आप होली में अपने घर जाना चाहते हैं। पिकनिक सीजन में ट्रेनों में अधिक भीड़ होती है। इसलिए हरियाणा रोडवेज ने बड़ा निर्णय लिया है कि कुछ रूटों पर बसों की संख्या बढ़ा देगी। ताकि हर यात्री अपने घर में सुरक्षित हो सके। दिल्ली-चंड़ीगढ़ मार्ग पर बसों की सूची बनाई जा रही है।
 

The Chopal (Haryana News) : होली के पर्व पर ट्रेनों में जगह नहीं मिल रही है तो चिंता मत करो; परिवहन विभाग आपको बसों से घर तक ले जाएगा। जिससे आप लोगों के साथ होली (Holi 2024) का आनंद ले सकें। इसके अलावा, स्थानीय क्षेत्रों में बसों के फेरे भी बढ़ाए जाएंगे। दिल्ली-चंड़ीगढ़ मार्ग पर अतिरिक्त बसों का संचालन होगा, जो यात्रियों को अधिक राहत देगा।

22 मार्च से 26 मार्च तक अतिरिक्त बसें चलेंगे

रंगों के त्योहार होली पर हरियाणा रोडवेज बसों से यात्रा करने वाले लोगों को कोई परेशानी नहीं होगी। 22 मार्च से 26 मार्च तक रोडवेज ने अतिरिक्त बसों का संचालन किया जाएगा। होली पर्व पर रेलवे की करीब 200 बसें यात्रियों को उनके लक्ष्य तक पहुंचाएंगी। इसके अलावा दो दर्जन अतिरिक्त बसें चलाई जाएंगी।

इस मार्ग पर सबसे अधिक ध्यान

दिल्ली व चंडीगढ़ रुट पर सबसे अधिक ध्यान दिया जा रहा है। पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी बसें भेजी जाएंगी, जो औद्योगिक क्षेत्रों में काम करने वाले यूपी और बिहार के श्रमिकों की समस्या को देखेंगे।

जिससे लोग होली पर्व पर अपने घरों पर समय और सुविधा से जा सकें। साथ ही, जिन रूटों पर भीड़ होगी, उन पर अधिक बसों को भेजा जाएगा। इसके लिए रोडवेज अधिकारी ने रूट चार्ट बनाया है।

दिल्ली से 29 बसें चंड़ीगढ़ जाती हैं

यमुनानगर डिपो से दिल्ली रूट पर 26 बसें और चंड़ीगढ़ रूट पर 29 बसें हर दिन चलती हैं। इन रूटों पर भीड़ भी अधिक होती है। ऐसे में इन रूटों पर कितनी बसें चलायी जाएंगी? विभागीय अधिकारी सूची बना रहे हैं।

दिल्ली में 50 के करीब बसों और चंड़ीगढ़ में 35 बसों का संचालन करने की योजना है। यमुनानगर स्टेशन में 180 बसों का बेड़ा है।

होली की तैयारी चल रही है। दिल्ली-चंड़ीगढ़ मार्गों पर बसों की संख्या बढ़ी है। वहीं स्थानीय राजमार्गों पर फेरे भी बढ़ाए जाएंगे। ताकि यात्री समय पर घर पहुँच सकें।

संदीप सैनी, यमुनानगर डिपो का ट्रैफिक मैनेजर

ये पढ़ें - Lucknow : लखनऊ में होटल ढूंढ़ने की समस्या ख़त्म, चारबाग स्टेशन पर डॉरमेट्री बुकिंग शुरू