इस देश में 2.5 लाख रुपए से भी महंगी मिलती है Honda Activa, लोगों की महंगाई ने तोड़ी कमर 

हमारे देश में सबसे अधिक चलाया जाने वाला और बेचा जाने वाला स्कूटर है Honda Activa, जिसकी कीमत मॉडल के हिसाब से अलग-अलग होती है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि देश में एक्टिवा की कीमत 3 गुना ज्यादा है, आइए जानते हैं। 

 

The Chopal News : पाकिस्तान में दिन-प्रतिदिन महंगाई दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है (Hindi News)। इससे आम आदमी काफी मुसीबत में है। पाकिस्तान को बताया जा रहा है कि वह इस समय अपने इतिहास के सबसे बड़े आर्थिक संकट से गुजर रहा है। देश की महंगाई 30 प्रतिशत से अधिक हो गई है और सरकार भी इसे नियंत्रित करने में असफल रही है। यहाँ पेट्रोल 331.38 रुपए प्रति लीटर है, जबकि डीजल 331.38 रुपए प्रति लीटर है। नतीजतन, देश में उपलब्ध वाहनों की कीमतें भी बढ़ती जा रही हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि पाकिस्तान में सामान्य व्यक्ति को उपयुक्त लगने वाली एक्टिवा की कीमत क्या है? अगर ऐसा नहीं है, तो आज जान लेते हैं।

पाकिस्तान में एक्टिवा की कीमत क्या है? एक्टिवा, या होंडा एक्टिव, एक ऐसा वाहन है जो आम लोगों के लिए बहुत सुविधाजनक लगता है। महिलाओं के लिए एक्टिवा बहुत सुविधाजनक टू व्हीलर है, लेकिन इसके कंफर्ट के चलते पुरुष भी इसे बहुत पसंद करते हैं। यद्यपि भारत में इस वाहन की कीमत 80 हजार रुपए (होंडा एक्टिवा की कीमत) से शुरू होती है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि पाकिस्तान में इसी वाहन की कीमत कितनी है?

वास्तव में, पाकिस्तान में एक्टिवा की कीमत 2,60,712 रुपए है। हालाँकि, ये एक्टिवा 6जी बेस मॉडल की लागत है। जो 5जी से अधिक विकसित है। भारत में एक्टिवा 6जी की कीमत 80 हजार रुपये से शुरू होती है (होंडा एक्टिवा की कीमत दिल्ली में 80 हजार रुपये)। जो पाकिस्तान से बहुत कम है।

भारत की महंगाई पाकिस्तान की तुलना में लगभग पांच गुना है। पाकिस्तान में घरेलू गैस सिलेंडर का मूल्य लगभग 3079.64 रुपये हो गया है, जबकि डीजल और पेट्रोल की कीमतें आसमान छू रही हैं। देश में 800 रुपए प्रति किलो चिकन और 200 रुपए प्रति लीटर दूध है। ऐसे में वहां बढ़ती महंगाई आम लोगों को परेशान करती है।  

ये पढ़ें - UP की इस 52 किमी. लंबी नई रेलवे लाइन के लिए भूमि अधिग्रहण शुरू , 958 करोड़ होंगे खर्च