अगर आपका भी है सोसाइटी में फ्लैट, तो बिना कुछ किए इस तरह कर सकते है मोटी कमाई

आप एक हाउसिंग सोयाइटी में फ्लैट में रहते हुए भी हर माह हजारों रुपये कमा भी सकते हैं। आपको बता दे की आपके पास कार या कोई चौपहिया वाहन नहीं होना चाहिए।
 

नई दिल्‍ली - आप एक हाउसिंग सोयाइटी में फ्लैट में रहते हुए भी हर माह हजारों रुपये कमा भी सकते हैं। आपको बता दे की आपके पास कार या कोई चौपहिया वाहन नहीं होना चाहिए। अब आप कहेंगे कि कमाई और कार न होने का संबंध ये क्या बात  है? रिलेशन न होने पर भी कमाई होगी। जैसा कि आप जानते हैं, फ्लैट पर कार पार्किंग भी आवश्यक बहुत ज्यादा होती है। अगर आपके पास कार नहीं है, तो पार्किंग क्षेत्र खाली होगा। आप पार्किंग को किराए पर देकर हर महीने 5 हजार रुपये तक कमा सकते हैं। 2 फ्लैट हैं तो 10 हजार रुपये मिल सकते हैं।

ये भी पढ़ें - इस कंपनी की सिम सिर्फ 30 रुपए में रहेगी चालू, साथ में मिलेगी कॉलर ट्यून 

यदि आपको लगता है कि पार्किंग स् पेस किराए पर चढ़ना कठिन है, तो अपनी सोसाइटी को देखें। दिल्ली-एनसीआर और बेंगुलरु जैसे मेट्रो शहरों में किराए पर पार्किंग एरिया की बहुत मांग है। जबकि ओपन पार्किंग के लिए 2 हजार रुपये प्रति महीना किराया मिल रहा है, कवर्ड पार्किंग के लिए कुछ लोग 5 हजार रुपये प्रति महीना देने को भी तैयार हैं।

किराया कौन ले रहा है?

ग्रेटर नोएडा में करीब सौ घरेलू संस्थाएं हैं। फ्लैट खरीदने वाले अधिकांश लोगों को एक ही कार पार्किंग स्पेस मिलता है। बहुत से निवासी एक से अधिक कार भी चलाते हैं। उनके पास दूसरी कार होने पर सोसाइटी में उचित जगह नहीं होती। वे इस समस्या को हल करने के लिए शहर में ही रह रहे लोगों से संपर्क करते हैं जिनके पास कार नहीं है लेकिन उनके पास कार पार्किंग की जरूरत है।

ये भी पढ़ें - घर के बाहर भी देगा आपका साथ, पल पल की करेगा लाइव ट्रैकिंग

कहाँ अधिक मांग है?

पार्किंग की मांग एक मेट्रो सिटी या शहर में अधिक होती है। अगर हम मानते हैं कि ग्रेटर नोएडा की अधिकांश सोसायटियों में अधिक लोग रहते हैं, वहाँ कार पार्किंग की अधिक मांग है। यानी इनमें लगभग सभी फ्लैट्स में रहने वाले लोग हैं। ग्रेनो वेस्ट, चेरी काउंटी, गौड़ सौंदर्यम और गौड़ सिटी में कार पार्किंग किराए पर लेने वालों की संख्या अधिक है। पीजीएन प्रोपर्टी मैनेजमेंट, जो बेंगुलुरु में रेंटल सेवाएं प्रदान करता है, का कहना है कि शहर के निवास स्थानों में टू-व्हीलर और चार-व्हीलर पार्किंग की काफी मांग है। लोग दो हीलर कवर्ड पार्किंग के लिए प्रति महीना दो हजार रुपये देने को तैयार हैं। फोर व हीलर का किराया 3500 रुपये प्रति महीना है।

कैसे किराएदार खोजें?

यदि आपके पास भी पार्किंग किराए पर देने के लिए पर्याप्त जगह है, तो आपको अपने आसपास के लोगों को इसकी सूचना देनी चाहिए। सोसाइटी के कर्मचारी आपको इस काम में सबसे अधिक मदद कर सकते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि किराए पर पार्किंग की मांग अक्सर अधिक होती है। इसलिए आप अपनी पार्किंग जगह को किराए पर देने की बात भी बता सकते हैं।