UP के इस जिले में 3 हजार बीघे जमीन से हटाया जाएगा अवैध कब्जा, चलेगा बुलडोजर

UP News : आए एक अपडेट के मुताबिक ये कहा जा रहा है कि यूपी के इस जिले में तीन हजार बीघे जमीन से अवैध कब्जा हटाया जाएगा। मिली जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि पीडीए की ओर से अवैध प्लाटिंग और निर्माण करने वालों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है...
 

The Chopal , UP : प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) की ओर से अवैध प्लाटिंग और निर्माण करने वालों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसके बावजूद भूमाफिया के हौसले बुलंद है। शहर के हर हिस्से में में अवैध प्लॉटिंग हो रही है।

गंगा यमुना के प्रतिबंधित क्षेत्रों में भी बड़े पैमाने पर अवैध निर्माण और प्लॉटिंग की जा रही है। सूत्रों की मानें तो तीन हजार बीघा से अधिक में की गई अवैध प्लाटिंग चिह्नित की जा चुकी है। वहीं, सैकड़ों अवैध निर्माण भी चिह्नित किए जा चुके हैं। जल्द ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की जाएगी।

इन क्षेत्रों में है सबसे अधिक अवैध प्लॉटिंग

नैनी, झूंसी, फाफामऊ व झलवा में अवैध प्लॉटिंग तेजी से हो रही है। सबसे अधिक अवैध प्लॉटिंग नैनी और झूंसी में होने की बात कहीं जा रही है।

वहीं, माफिया अतीक अहमद के करीबियों की ओर से झलवा में सैकड़ों बीघा में प्लॉटिंग की गई है। उसके खिलाफ कार्रवाई जारी है। अन्य क्षेत्रों में भी ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की जाएगी। शुक्रवार को माफिया अतीक अहमद के करीबियों के 90 बीघा में की गई अवैध प्लॉटिंग को ढहाया गया।

Also Read : UP के इस शहर में 300 हेक्टेयर में बनाई जाएगी नई टाउनशिप, जमीन अधिग्रहण हुआ शुरू