जमीन की खुदाई में मजदूर को सुनाई दी खट-खट की आवाज, नीचे मिल खजाना ही खजाना, देखने वाले हैरान 
 

Ajab Gajab : तेलंगाना के एक गांव में जमीन की खुदाई के दौरान मजदूरों को कुछ ऐसा मिला कि वे हैरान हो गए। जब उन्होंने खोदने (गोल्ड Treasure Buried) पर वार किया, खट से आवाज आई, और नीचे गड़ा हुआ 'खजाना' उनके हाथ में आ गया!

 

The Chopal : भारत का तेज विकास भी रियल स्टेट के माध्यम से शहरों और कस्बों को बढ़ा रहा है। ऐसे कई उदाहरण हैं जब इन विकास कार्यों के दौरान कुछ ऐसी घटनाएं हुई हैं जो सभी को हैरान कर दी हैं। तेलंगाना में भी ऐसा ही हुआ, जहां एक जमीन की खुदाई के दौरान कर्मचारियों को कुछ ऐसा मिला कि वे बेहोश हो गए। जब उन्होंने सोने का खजाना (Gold Treasure Buried) खोदने के लिए वार किया, खट से आवाज आई और नीचे गड़ा हुआ "खजाना" उनके हाथ में आ गया!

Independent website ने कहा कि यह मामला 2021 का है, लेकिन यह फिर से वायरल हो रहा है। ऐसे में आपको ये चौंकाने वाली जानकारी देनी चाहिए। रिपोर्ट में कहा गया है कि तेलंगाना के पेमबर्थी गांव में एक जमीन पर कर्मचारी खुदाई कर रहे थे। हैदराबाद के बिजनेसमैन मेट्टू नरसिम्हा ने ये जमीन खरीदी। जमीन खोदने पर एक मटका, या मेटल पॉट, मिला।

ये पढ़ें - Uttarakhand के इस हाईवे का होगा चौड़ीकरण, यातायात एक महीने के लिए रहेगा बंद

जमीन के नीचे से मिले आभूषण

इस तांबे के मटके में 189.8 ग्राम सोना, 1.72 ग्राम चांदी और 6.5 ग्राम की एक रूबी थी। इसके अलावा कुछ अतिरिक्त सामान मौजूद थे। यहां की सरकार ने तुरंत कार्रवाई शुरू की और जमीन की खुदाई शुरू कर दी। उन्हें इस बात की उम्मीद थी कि वे कई और खजाने की खोज करेंगे। ग्रामीणों का कहना है कि इस जमीन पर एक मंदिर था। वह गहनों को अगरबत्ती दिखाने लगे और देवी की पूजा करने लगे क्योंकि उन्होंने सोचा कि ये सारे आभूषण देवी के थे और उन्हें ही चढ़ाए गए होंगे।

वीडियो हुआ था सोशल मीडिया पर पोस्ट

जमीन का मालिक नरसिम्हा वहां पहुंचा और मटके को छूते ही पागलों की तरह व्यवहार करने लगा। ग्रामीणों ने भी उसे जगाने की कोशिश की। साथ ही, घटना का वीडियो ट्विटर पर पोस्ट किया गया था। एक अखबार के संपादक सुधाकर उदुमुला ने भी आभूषणों के वीडियो पोस्ट किए। डिस्ट्रिक्ट ऑफिसर राजेंद्र प्रसाद जनगांव ने बताया कि गहने मिलने के बाद उसे डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर के पास भेजा गया। ग्रामीणों ने इस घटना के बाद यहां मंदिर बनाने की मांग की। सब लोग आभूषणों को देखकर हैरान हो गए।

ये पढ़ें - MP News : पश्चिमी बायपास के लिए 19 गांवों की 400 एकड़ जमीन अधिग्रहण हुआ मुश्किल, किसान देने को राजी नही