UP के इस जिले में नेशनल हाईवे पर होगी जमीन अधिग्रहण, तैयार होगा सर्विस रोड लेन इक्विटी कारीडोर

UP News : उन्नाव-रायबरेली नेशनल हाइवे पर टोल वसूली का स्थान रास्ते पर अभी भी कुछ स्थानों पर सर्विस रोड लेन इक्विटी कारीडोर, ड्रेन और अन्य सुविधाओं की मरम्मत की जानी शेष है। NHAI कानपुर यूनिट इसके लिए 15800 वर्ग मीटर अतिरिक्त जमीन खरीदेगा। NHAI प्रबंधक तकनीकी प्रेम सागर पांडेय ने बताया कि पुरस्कार प्रक्रिया पूरी हो गई है।

 

Uttar Pradesh News: उन्नाव-रायबरेली नेशनल हाइवे पर टोल वसूली का स्थान रास्ते पर अभी भी कुछ जगहों पर सर्विस रोड लेन, इक्विटी कारीडोर और ड्रेन की मरम्मत की जानी शेष है। NHAI कानपुर यूनिट इसके लिए 15800 वर्ग मीटर अतिरिक्त जमीन खरीदेगा। NHAI प्रबंधक तकनीकी प्रेम सागर पांडेय ने बताया कि पुरस्कार प्रक्रिया पूरी हो गई है। सिंकदरपुर कर्ण, पाटन और बीघापुर में भूमि पुरस्कार कार्यक्रम चलाया गया है। प्रबंधक ने कहा कि उन्नाव-रायबरेली एनएच 31 पर कार्य लगभग पूरा हो गया है। हाल ही में कुछ स्थानों पर सर्विस रोड लेन, इक्विटी कारीडोर और ड्रेन की स्थापना की जानी है। वहीं, उपयुक्त व्यवस्थाओं की कमी से क्षेत्रों में कई समस्याएं पैदा हो रही हैं। जिसमें यातायात विशेष समस्या है। 

ये पढ़ें - UP में अब हर कार्डधारकों परिवारों के लिए बड़ी अपडेट, राशन विभाग ने जारी की एडवाइजरी

ड्रेनेज की सुविधा हो रही प्रभावित

वहीं, वाहनों को एक ओर से दूसरी ओर आने या कुछ समय के लिए खड़े होने का जोखिम बना रहता है। एनएच के साथ इक्विटी कारीडोर बनाना भी अभी कुछ स्थानों पर जारी है। NHC पर अभी भी ड्रेनेज व्यवस्था प्रभावित हो रही है। इसके लिए भी जमीन की आवश्यकता थी। मार्ग पर जलभराव और अन्य समस्याएं होंगी अगर ड्रेनेज व्यवस्था नहीं होगी। जिससे रास्ते की स्थिरता प्रभावित होगी। फिर भी, उक्त व्यवस्थाओं की कमी यातायात को बढ़ा देगी।

कहां कितनी भूमि का किया गया अवार्ड प्रोसेस (वर्ग मीटर)

सिकंदरपुर कर्ण - 6500

बीघापुर -  4600

पाटन - 4700

ये पढ़ें - UP News : उत्तर प्रदेश की जनता को मिला तोहफा, 3 एक्सप्रसेवे से जुड़ेगा ये नया रास्ता